आंदोलन: अगर केंद्र रोक सकता है तो दिल्ली में हमारा आंदोलन रोके: अभिषेक बनर्जी

अगर केंद्र रोक सकता है तो दिल्ली में हमारा आंदोलन रोके: अभिषेक बनर्जी
दिल्ली में हमारा आंदोलन रोके- अभिषेक बनर्जी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। अगले सप्ताह नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर पार्टी के आंदोलन में भाग लेने के लिए शनिवार को मध्य कोलकाता के एक बस डिपो से एक के बाद एक 50 बसें तृणमूल कांग्रेस समर्थकों को लेकर रवाना हुईं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने 2 और 3 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी में उनके कार्यक्रम को रोकने के लिए केंद्र सरकार को एक खुली चुनौती देते हुए पार्टी समर्थकों का उत्‍साह बढ़ाया।

नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले बनर्जी ने समर्थकों को यह संदेश दिया। उन्‍होंने कहा, "अगर केंद्र सरकार रोक सकती है तो वह नई दिल्ली में हमारा आंदोलन रोक कर दिखाये।" उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत धन जारी नहीं करने के फैसले से पश्चिम बंगाल के आम और गरीब लोग पीड़ित हैं।

उन्होंने कहा, “इसलिए हम 2 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को नई दिल्ली में शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध-प्रदर्शन आयोजित करेंगे। हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक ऐसी योजनाओं के तहत धन जारी नहीं किया जाता। अगर भाजपा सरकार बाधाएं पैदा करती है, तो हम उन बाधाओं को तोड़ देंगे और अपना आंदोलन जारी रखेंगे।” आईआरसीटीसी द्वारा शुक्रवार को अंतिम समय में पार्टी को विशेष ट्रेन देने से इनकार करने के बाद बसों के माध्यम से उनके परिवहन की व्यवस्था की गई।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह आशंका जताई गई है कि इन बसों के यात्रियों को भाजपा शासित उत्तर प्रदेश से गुजरते समय समस्याओं और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। बस प्रभारियों को विशेष रूप से सतर्क रहने को कहा गया है और उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह की समस्या होने पर तुरंत पार्टी नेताओं से संपर्क करने को कहा गया है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पुष्टि की कि राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के बाद उनके समर्थकों को खाने और ठहरने के लिए किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि इसके लिए नई दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर कई होटल और लॉज बुक किए गए हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Sep 2023 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story