धन्यवाद यात्रा: 'प्रियंका गांधी लड़ती चुनाव तो पीएम मोदी 2-3 लाख वोटों से हार जाते...', चुनाव के बाद राहुल गांधी का बड़ा दावा

प्रियंका गांधी लड़ती चुनाव तो पीएम मोदी 2-3 लाख वोटों से हार जाते..., चुनाव के बाद राहुल गांधी का बड़ा दावा
  • यूपी ने अहंकार के खिलाफ वोट किया- राहुल गांधी
  • पीएम मोदी को 2-3 लाख वोटों से हार जाते- राहुल गांधी
  • कार्यकर्ताओं का धन्यवाद- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को रायबरेली पहुंचीं। जहां दोनों नेताओं ने 'धन्यवाद यात्रा' के जरिए रायबरेली की जनता का आभार व्यक्त किया। साथ ही, इस दौरान दोनों नेताओं के निशाने पर बीजेपी रही।

यूपी ने अहंकार के खिलाफ वोट किया- राहुल गांधी

जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आपने फोटो देखी होगी कि नरेंद्र मोदी ने संविधान को अपने माथे से लगा रखा है। ये देश की जनता ने करवाया है। देश के प्रधानमंत्री को जनता ने संदेश दिया कि अगर आपने संविधान से खिलवाड़ किया तो अच्छा नहीं होगा। देश का हर प्रदेश इस चुनाव में एक हो गया था, क्योंकि- देश की आत्मा को समझ आ गया था कि नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी हिंदुस्तान के संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। फिर हमने देखा कि प्रधानमंत्री खुल कर हिंसा और नफरत की राजनीति कर रहे थे। यह हिंदुस्तान की संस्कृति और धर्मों के खिलाफ है। मुझे गर्व है कि उत्तर प्रदेश की जनता ने नफरत, हिंसा, अहंकार के खिलाफ वोट दिया है।'

पीएम मोदी को 2-3 लाख वोटों से हार जाते- राहुल गांधी

रायबरेली और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए कहा, "(भाजपा)अयोध्या की सीट हार गए। राम मंदिर बनाया, जिसकी प्राण-प्रतिष्ठा में एक गरीब आदमी आपने नहीं देखा होगा। जवाब अयोध्या की जनता ने भी दिया है। न केवल अयोध्या, वाराणसी में भी प्रधानमंत्री जान बचा कर निकले हैं। अगर मेरी बहन(प्रियंका गांधी) वाराणसी से लड़ गई होती तो आज हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी का चुनाव हार जाते।"

राहुल गांधी ने आगे कहा, "किशोरी लाल शर्मा को अमेठी में, मुझे रायबरेली में, उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन के सांसदों को आपने जिताया है। आपने पूरे देश की राजनीति बदल दी है। पहले पीएम नरेंद्र मोदी कह रहे थे कि मैं काम नहीं करता, भगवान मुझे ऑर्डर देते हैं। उनके कैसे भगवान हैं जो 24 घंटे अडानी और अंबानी की मदद करवाते हैं? आपने देश के प्रधानमंत्री को संदेश भेजा है कि अगर उन्होंने संविधान को छुआ तो देखना उनके साथ आप (जनता) क्या करते हैं।"

कार्यकर्ताओं का धन्यवाद- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, "मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं कि आपने इतनी मेहनत की और इसी के कारण कांग्रेस पार्टी की जीत हुई। कांग्रेस पार्टी रायबरेली, अमेठी, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में एक होकर लड़ी। मैं समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि उनके और हमारे कार्यकर्ता ने मिलकर लड़ाई लड़ी। पहली बार मैंने देखा कि INDIA गठबंधन के हर पार्टी के कार्यकर्ता एक साथ हैं, पहले गठबंधन होता था लेकिन शिकायतें आती थीं लेकिन इस बार सब एक होकर लड़े हैं। तमिलनाडू, राजस्थान, मणिपुर, तेलंगाना आदि सब एक हो गए। इसका कारण यह है कि सबको समझ आ गया कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।"

Created On :   11 Jun 2024 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story