ट्रेन विवाद: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने यात्री ट्रेन रद्द किए जाने के विरोध में आंदोलन किया

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने यात्री ट्रेन रद्द किए जाने के विरोध में आंदोलन किया
  • कांग्रेस पार्टी का विरोध
  • छत्तीसगढ़ में ट्रेन रोके जाने का है मामला

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली और यहां से चलने वाली कई ट्रेन के रद्द किए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने प्रदेशव्यापी आंदोलन किया। कई स्थानों पर गाड़ियों को रोककर विरोध दर्ज कराया। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर यात्री ट्रेनों को रद्द करने, लेटलतीफी, सुविधाओं को घटाने का आरोप लगाया और सभी जिलों में 'रेल रोको आंदोलन' किया। कांग्रेस ने रेल मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि पिछले तीन वर्ष से देश की रेल सुविधाएं पूरी तरह बर्बाद हो चुकी हैं। यात्री ट्रेनों को बिना कारण बताए रद्द कर दिए जाने का फरमान जारी कर दिया जाता है।

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली सैकड़ों यात्री ट्रेनों को महीनों तक रद्द किया गया है। इससे योजना बनाकर रिजर्वेशन करवाने वाले यात्री परेशान होते हैं। त्योहारों, छुट्टियों, शादी-ब्याह के सीजन में ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है। जबकि, उन्हीं ट्रैकों पर यात्री ट्रेनों से 50 गुना अधिक क्षमता वाले गुड्स ट्रेन चलाए जाते हैं। छत्तीसगढ़ से निकलने वाले कोयले को दूसरे प्रदेश में भेजने के लिए भी यात्री सुविधाओं को बाधित किया गया। कांग्रेस की मांग है कि केंद्र सरकार यात्री ट्रेनों को नियमित चलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करे और यात्री सुविधाओं समेत रियायतों को बहाल करे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Sep 2023 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story