छापेमारी: तृणमूल विधायक के आवास, कार्यालयों पर आयकर के छापे

तृणमूल विधायक के आवास, कार्यालयों पर आयकर के छापे
  • केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के सशस्त्र जवानों की सुरक्षा में आयकर विभाग की छोपमारी
  • टीएमसी विधायक बायरन बिस्वास के आवास और कार्यालयों पर एक्शन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के सशस्त्र जवानों की सुरक्षा में आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया।

बिस्वास को पिछले साल सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में वाम मोर्चा समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। हालाँकि, अपनी जीत के कुछ महीनों के भीतर वह तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गए।

घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीमें और उनके साथ केंद्रीय सशस्त्र बल के जवान मंगलवार रात ही मुर्शिदाबाद पहुंच गए। केंद्रीय सशस्त्र बल के जवानों ने बुधवार को सबसे पहले बिस्वास के स्वामित्व वाले विभिन्न परिसरों को पूरी तरह से घेर लिया, जिसमें उनका निवास, उनकी 'बीड़ी' फैक्ट्री और गोदाम, निजी स्कूल और उनके स्वामित्व वाला नर्सिंग होम शामिल था।

छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने के अलावा, आयकर अधिकारियों ने उन लोगों से भी पूछताछ शुरू कर दी है जो बिस्वास के स्वामित्व वाले विभिन्न व्यवसायों की निगरानी के लिए जिम्मेदार हैं। उपलब्ध नवीनतम जानकारी के अनुसार, छापेमारी और तलाशी अभियान अनिश्चित काल तक जारी रहने की उम्मीद है। फिलहाल किसी को भी परिसर में प्रवेश करने या बाहर जाने की अनुमति नहीं है।

सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारी कथित तौर पर कुछ अतिरिक्त व्यवसायों की जांच कर रहे हैं, जिनके बारे में विभाग को जानकारी होने के अलावा सत्तारुढ़ पार्टी के विधायक भी जुड़े हो सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग इस संबंध में अपने स्वयं के रिकॉर्ड की भी पुष्टि कर रहा है, जिसका उल्लेख बिस्वास ने पिछले साल सागरदिघी उपचुनाव से पहले निर्वाचन आयोग के साथ दायर हलफनामे में किया था।

जिस समय रिपोर्ट दर्ज की गई, उस समय इस मामले में न तो बिस्वास और न ही तृणमूल कांग्रेस के किसी नेता की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Dec 2023 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story