सियासत: इंडिया गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल है, हम सत्ता में आएंगे : लालू

इंडिया गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल है, हम सत्ता में आएंगे :  लालू
  • इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक से पहले लालू यादव का बडा बयान
  • कहा - विपक्षी गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल
  • वह नरेंद्र मोदी सरकार को हराकर केंद्र में सरकार बनाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक की चौथी बैठक से एक दिन पहले, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन उसका भविष्य उज्ज्वल है और वह नरेंद्र मोदी सरकार को हराकर केंद्र में सरकार बनाएगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम सभी इंडिया ब्लॉक की बैठक के लिए आए हैं। हर कोई आ रहा है और इसका (इंडिया) भविष्य उज्ज्वल है।" राजद नेता ने कहा, "इंडिया ब्लॉक केंद्र में सरकार बनाएगा और हम जीतेंगे। हम एक साथ हैं और मिलकर देश में भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार को हराएंगे।"

उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कहा, "हर चीज पर चर्चा की जाएगी. पहले से ही चार समितियां बनाई गई हैं और वे काम देख रही हैं। सबकुछ सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। चुनाव के लिए जो भी तैयारी करनी चाहिए हम कर रहे हैं।"

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर एक सवाल पर उन्होंने कहा, "इंड‍िया एक गठबंधन है। हमें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, हम उसे निभाएंगे। अधिकांश क्षेत्रीय दल अपने क्षेत्रों में मजबूत हैं। जहां भी क्षेत्रीय दल हैं, पार्टियां मजबूत हैं। बीजेपी वहां नजर नहीं आ रही है और कई क्षेत्रीय पार्टियां इंडिया गठबंधन के साथ हैं।'

उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया ब्लॉक के सभी साझेदारों का एक ही उद्देश्य है और वह है केंद्र की सत्ता में बैठे लोगों को बाहर करना ,क्योंकि उन्होंने गरीबों, दलितों, किसानों, अल्पसंख्यकों और बेरोजगार युवाओं के खिलाफ अत्याचार किए हैं।

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के अशोक होटल में हो रही इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक के दौरान सीट बंटवारे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत होगी। इस साल 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक के दौरान 14 सदस्यीय समन्वय समिति और 19 सदस्यीय चुनाव रणनीति समिति की घोषणा की गई थी। इंडिया गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई, जबकि दूसरी बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई। 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल एक साथ आए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Dec 2023 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story