अकाउंट फ्रीज मामला: कांग्रेस के खाते फ्रीज होने के बयान पर भड़के जयशंकर प्रसाद , राहुल गांधी के अल्पज्ञान को ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस के खाते फ्रीज होने के बयान पर भड़के जयशंकर प्रसाद , राहुल गांधी के अल्पज्ञान को ठहराया जिम्मेदार
  • कांग्रेस का खाता फ्रीज होने पर राहुल गांधी ने दिया बयान
  • बीजेपी नेता जयशंकर प्रसाद ने किया पलटवार
  • कांग्रेस नेता को बताया अल्पज्ञानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेताओं के बैंक खाते फ्रीज होने के मुद्दे पर एक बार फिर से सियासी पारा चढ़ गया है। आयकर विभाग से जुड़े इस मसले को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और सेनिया गांधी मौजूद रहे। इस दौरान कांग्रेस के तीनों नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज होने पर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने इसे देश में लोकतंत्र के न होने बताया है। राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस के खातें लॉक हो चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें दो रुपए भी खर्च करने में काफी दिक्कत हो रही हैं। इन सबके बावजूद मीडिया, कोर्ट और अन्य संस्थाओं ने चुप्पी साध ली है। वह यह सारा ड्रामा देख रहे हैं। ऐसे में अब बीजेपी ने इस मामले पर कांग्रेस पर पलटवार किया है। बीजेपी के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह सारी समस्या राहुल गांधी के अल्पज्ञान से जुड़ी है।

बीजेपी नेता ने कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस के नेताओं ने अपनी हार को दर्शाया है। रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस सूख कर कांट हो चुकी है। ऐसे में ये लोग देश के लोकतंत्र पर सवाल उठाने की बात कह रहे हैं। राहुल गांधी कहते हैं कि कांग्रेस का खाता बंद होना यानी पूरे देश का खाता बंद होने के समान है। कांग्रेस की यह सोच इंदिरा इज इंडिया एंड इंडिया इज इंदिरा जैसी है। रविशंकर ने कहा कि आज राहुल अपना खाता बंद होने को देश का खाता बंद की बात से तुलना कर रहे हैं। उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि आपसे से भी कई ज्यादा देश और उसका लोकतंत्र बड़ा है। इस प्रकार से लोकतंत्र को शर्मसार करना सही नहीं है।

कांग्रेस पर जयशंकर प्रसाद का पलटवार

कांग्रेस के खाते फ्रीज करने पर रविशंकर प्रसाद ने इनकम टैक्स की धारा 13 ए के अंतर्गत राजनीतिक पार्टियों पर टैक्स नहीं लगाया जा सकता है। इसके लिए पार्टियों को प्रत्येक वर्ष आईटीआर फाइल करना होता है। अगर वे टैक्स रिटर्न को फाइल नहीं करते हैं। तो निर्धारित समय सीमा समाप्त हो जाती है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी अल्पज्ञान है और उनकी स्टडी कभी पूरी नहीं रहती है। उन्होंने दावा किया कि आयकर विभाग ने कांग्रेस को 6 जुलाई, 2021 को असेसमेंट ईयर 2018-20219 के मद्देनजर नोटिस भेजा था। यह टैक्स रिटर्न भरने की पूरी प्रक्रिया होती है, मगर कांग्रेस लोगों को भ्रमित कर रही हैं।

रविशंकर कहते हैं कि आखिर राहुल गांधी ने सफेद झूठ क्यों बोला है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सही होने के बावजूद उनकी अपील को हर जगह से खारिज कर दिया गया। यहां तक कि राहुल गांधी के स्टे ऐप्लिकेशन को आईटीएटी ने रिजेक्ट कर दिया था। भाजपा नेता ने कहा कि जब ये लोग अपनी शिकायत लेकर हाई कोर्ट पहुंचे थे। तब भी उनकी अपील को कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि इस मामले को गलत तरह से हैंडल किया गया है। रविशंकर ने तंज कसते हुए कहा कि जब 2021 में आयकर विभाग ने कांग्रेस को नोटिस भेजा था तो उस वक्त कांग्रेस क्यों दिखाई नहीं दे रही थी।

भाजपा नेता ने आईटी एक्ट का किया जिक्र

भाजपा नेता ने इस मुद्दे पर आईटी एक्ट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आईटी एक्ट यह कहता है कि आयकर विभाग से नोटिस जारी होने और रिकवरी न होने पर खाते फ्रीज हो जाते हैं। कांग्रेस को रिकॉर्ड संभालना नहीं आता है। रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कहते थे "ना खाता न बही, जो कहें वही सही।" उन्होंने राहुल गांधी का अल्पज्ञान उनकी सबसे बड़ी परेशानी बताई है। इसके अलावा भाजपा नेता ने यह भी कहा कि कांग्रेस पर आईटी विभाग ने नियमों के तहत कार्रवाई की है। उन्होंने राहुल गांधी को कोर्ट और मीडिया पर सवाल उठाने के लिए माफी मांगने की बात कही। रविशंकर ने कहा कि इस परिवार ने नेशनल हेराल्ड की 5000 करोड़ रुपये की संपत्ती को हड़प लिया था। कोर्ट में इस मामले पर मुकदमा जारी है।

Created On :   21 March 2024 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story