बिहार सियासत: फ्लोर टेस्ट को लेकर जीतन राम मांझी ने दिया बड़ा बयान, क्या तेजस्वी के 'खेला अभी बाकी है' पर लगा जाएगा फुल स्टॉप?

फ्लोर टेस्ट को लेकर जीतन राम मांझी ने दिया बड़ा बयान, क्या तेजस्वी के खेला अभी बाकी है पर लगा जाएगा फुल स्टॉप?
  • बिहार में 12 फरवरी को होगा फ्लोर टेस्ट
  • जीतन राम मांझी ने कहा, 'हम एनडीए सरकार समर्थन करेंगे'
  • बिहार में सियासी घमासान जारी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में सियासत गर्म है। इस बीच एक बार फिर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एक रोटी से पेट नहीं भरता है। अपने इस बयान के जरिए जीतन राम मांझी कहने की कोशिश कर रहे हैं कि राज्य में उनकी पार्टी से कम से कम दो विधायकों को मंत्री बनाया जाना चाहिए। पिछले कुछ दिनों से मांझी लगातार नीतीश सरकार में अपनी भागीदारी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। मांझी के इस बयान पर एक बार फिर सियासत गर्म हो गई है।

फ्लोर टेस्ट को लेकर मांझी का बड़ा बयान

'हम' पार्टी से 2 मंत्री की मांग पर जीतन राम मांझी ने कहा, "मैं गांव से आता हूं। शहर से मेरा कोई मतलब नहीं रहता है। मैं 43 साल से काम कर रहा हूं। लोगों को मुझसे उम्मीद रहती है कि कुछ काम मैं कर दूं। यदि मुझे कोई मंत्रालय मिल जाए तो और काम हो सकता है। हमेशा मैं एक ही विभाग देखता रहूं ये अच्छा नहीं लगता है। हमारे मन में आती है कि जान बूझ कर हमारे समाज को नजरअंदाज किया जा रहा है। ये कोई रंजिश नहीं है। इसके कारण समर्थन देने और लेने का कोई फर्क नहीं आता है। हम नीतीश जी और एनडीए के साथ हैं और रहेंगे। 12 फरवरी को जो फ्लोर टेस्ट होगा। उसमें डट कर हम एनडीए का साथ देंगे।"

इससे पहले जीतन राम मांझी ने कहा था कि राज्य में निर्दलयी विधायक को कैबिनेट में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायक को मनचाहा विभाग मिलने की बात हो रही है। मांझी ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और सीएम नीतीश कुमार के सामने वे अपनी मांग रखे हैं। साथ ही, उन्होंने दावा किया था कि महागठबंधन की ओर से उन्हें सीएम बनाने का ऑफर मिला था। लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि मुझे पैसे का लालच नहीं है। मांझी ने अनिल कुमार सिंह को मंत्री बनाने को लेकर मांग कर रहे हैं।

तेजस्वी का दावा हुआ फेल?

कयास भी लगाए जा रहे थे कि दो मंत्री पद ना मिलने से जीतन राम मांझी नाराज है। इधर, फ्लोर टेस्ट को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में अभी 'खेला' होना बाकी है। ऐसे में जीतन राम मांझी के लिए बयान से तेजस्वी के दांवे की असर होता नहीं दिखाई नहीं दे रहा है।

क्योंकि, बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं। वहीं, बहुमत का आकंड़ा 122 है। इस वक्त एनडीए सरकार दावा कर रही है कि उनके पास 128 विधायकों का समर्थन है।

Created On :   5 Feb 2024 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story