लोकसभा चुनाव 2024: जेपी नड्डा 6 अप्रैल को छिंदवाड़ा दौरे पर, राहुल गांधी भी 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश में रैली को करेंगे संबोधित

जेपी नड्डा 6 अप्रैल को छिंदवाड़ा दौरे पर, राहुल गांधी भी 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश में रैली को करेंगे संबोधित

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 29 लोकसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में चुनावी तैयारी जोरों-शोरों पर है। जहां राज्य में बीजेपी ने 29 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस राज्य के 28 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के साथ चुनावी मैदान में है। वहीं, कांग्रेस ने राज्य में एक सीट (खजुराहो) समाजवादी पार्टी को दिया है। हिंदी भाषी राज्य में मध्य प्रदेश उन्हीं राज्यों में से एक है, जहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होती है।

    19 अप्रैल से देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में भी 19 अप्रैल को पहले चरण की मतदान होगा। जिसकी तैयारी में बीजेपी और कांग्रेस जुटी हुई है। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेता लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। 3 अप्रैल को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मध्य प्रदेश में जनसभा को संबोधित किया था। वहीं, एक बार फिर जेपी नड्डा 6 अप्रैल को एमपी के दौरे पर आने वाले हैं।

    बीजेपी का फोकस छिंदवाड़ा सीट पर

    बीजेपी का फोकस राज्य की छिंदवाड़ा सीट पर है। क्योंकि, बीजेपी ने पिछले चुनाव में केवल छिंदवाड़ा सीट पर चुनाव नहीं जीता था। ऐसे में बीजेपी नेताओं की कोशिश है कि राज्य की सभी सीटों पर पार्टी की जीत हो। यहीं वजह है कि बीजेपी के राष्ट्रीय नेता लगातार छिंदवाड़ा सीट पर फोकस कर रहे हैं। 6 अप्रैल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी छिंदवाड़ा सीट पर जनसभा को संबोधित करेंगे।

    जेपी नड्डा छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में दोपहर दो बजे से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। माना जा रहा है कि एक बार फिर बीजेपी छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के नेताओं को अपने पाले में कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल को जबलपुर में जनसभा करने वाले हैं। वहीं, पीएम मोदी बालाघाट में 9 अप्रैल को जनसभा को संबोधित करेंगे।

    राहुल गांधी 8 अप्रैल को एमपी दौरे पर

    वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल राहुल गांधी 8 अप्रैल को एमपी के मंडला आ रहे हैं। जहां वे कांग्रेस प्रत्याशी ओंकार सिंह मरकाम के लिए जन समर्थन मांगेंगे।

    Created On :   4 April 2024 4:12 PM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story