कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया आज बसवेश्वर प्रतिमा का करेंगे उद्घाटन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया आज बसवेश्वर प्रतिमा का करेंगे उद्घाटन
  • अथानी शहर के बसवेश्वर सर्कल में लिंगायत समुदाय द्वारा बसवेश्वर की मूर्ति प्रतिष्ठित है
  • कार्यक्रम के बाद वह पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे
  • अथानी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी करते हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया शुक्रवार को अथानी शहर में बसवेश्वर प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

अथानी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी करते हैं।

अथानी शहर के बसवेश्वर सर्कल में लिंगायत समुदाय द्वारा बसवेश्वर की मूर्ति प्रतिष्ठित है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व उत्तरी कर्नाटक में लिंगायत वोट बैंक को लेकर खास तौर पर चिंतित है।

मुख्यमंत्री दिन में बाद में अथानी तालुक के कोकातनुरा में पेयजल और अन्य सिंचाई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

कार्यक्रम के बाद वह पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे और शाम को बेंगलुरु लौट आएंगे।

लक्ष्मण सावदी और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

उनके कांग्रेस में प्रवेश से लिंगायत वोट बैंक का टूटना सुनिश्चित हो गया, जिसका फायदा कांग्रेस को मिला।

हालांकि, जगदीश शेट्टार चुनाव क्षेत्र हार गए थे, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें एमएलसी बनाया और आने वाले दिनों में उन्हें एक प्रमुख पद देने का भी वादा किया।

पार्टी धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र से केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी के खिलाफ जगदीश शेट्टार को मैदान में उतारने पर भी विचार कर रही है, जहां लिंगायत वोट महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Aug 2023 5:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story