चावल के मुद्दे पर कर्नाटक सीएम ने शाह से की मुलाकात, कहा मदद का आश्वासन मिला

चावल के मुद्दे पर कर्नाटक सीएम ने शाह से की मुलाकात, कहा मदद का आश्वासन मिला
K'taka CM to meet Amit Shah, Piyush Goyal over rice issue tomorrow
अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि वह संबंधित मंत्री से बात करेंगे- सिद्धारमैया
डिजिटल डेस्क, बंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) से चावल की आपूर्ति के मुद्दे पर संबंधित केंद्रीय मंत्री से बात करने का आश्वासन दिया है। नई दिल्ली में कर्नाटक भवन में पत्रकारों से बात करते हुए, सिद्दारमैया ने कहा कि उन्होंने अमित शाह से अनुरोध किया था कि कर्नाटक में गरीबों को चावल की आपूर्ति के संबंध में राजनीति न करें।
सिद्दारमैया ने कहा, एफसीआई द्वारा चावल की आपूर्ति का पत्र देने और अगले ही दिन इसे रद्द करने का मामला उनके संज्ञान में लाया गया। अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि वह संबंधित मंत्री से बात करेंगे।

सिद्दारमैया ने यह भी कहा कि राज्य को भारतीय रिजर्व पुलिस (आईआरपी) की दो बटालियन प्रदान की गई हैं और उनसे दो और बटालियन देने का अनुरोध किया गया है। मुख्यमंत्री ने अमित शाह से इस बात पर भी चर्चा की कि केंद्र सरकार की नीति किस तरह गरीब जनता को प्रभावित कर रही है और अमित शाह से कहा कि केंद्र की नीति खाद्य सुरक्षा अधिनियम के खिलाफ है और इसका सीधा असर गरीबों पर पड़ेगा। सिद्दारमैया ने पहले आरोप लगाया था कि केंद्र मुफ्त चावल वितरण योजना के संबंध में राजनीति कर रहा है।

सिद्दारमैया ने कहा था, कर्नाटक को 2,08,425 मीट्रिक टन चावल उपलब्ध कराने पर सहमति हुई थी। लेकिन, उन्होंने 13 जून को एक पत्र लिखकर कहा कि राज्यों को ओपन मार्केट सेल्स स्कीम (ओएमएसएस) के तहत गेहूं और चावल उपलब्ध नहीं कराया जा सकता। सरकार ने केवल कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के लिए चावल नहीं देने का राजनीतिक निर्णय लिया है।

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार अन्न भाग्य योजना के तहत सभी बीपीएल कार्डधारक परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल देने की योजना बना रही है। इसने 1 जुलाई को योजना शुरू करने की घोषणा की है। हालांकि, चावल की अनुपलब्धता के कारण, सरकार यह कह रही है कि योजना की शुरूआत में देरी होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story