दो जून की बैठक के बाद पांच गारंटी योजनाएं होगी लागू : कर्नाटक सीएम

दो जून की बैठक के बाद पांच गारंटी योजनाएं होगी लागू : कर्नाटक सीएम
'Implementation of 5 guarantees after cabinet meet on June 2': K'taka CM
डिजिटल डेस्क, बंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बुधवार को कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किए गए वादों को लागू करने पर फैसला शुक्रवार (2 जून) को होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा।

योजनाओं को लेकर सभी मंत्रियों और नौकरशाहों के साथ मैराथन बैठकें करने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सिद्दारमैया ने कहा कि वित्त और अन्य विभागों के अधिकारियों ने पांच गारंटियों पर एक प्रस्तुति दी।

सिद्दारमैया ने मीडिया से कहा, प्रस्तुति के दौरान प्रस्तावों के सभी विवरण और कार्यान्वयन के वित्तीय पहलुओं के बारे में बताया गया। हम शुक्रवार को चर्चा करने जा रहे हैं और निर्णय लेंगे। हम आपको लिए गए निर्णयों के बारे में बताएंगे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हालांकि, सरकार ने चुनाव से पहले किए गए वादे के अनुसार सभी पांच गारंटी को लागू करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा, उन्हें निश्चित रूप से लागू किया जाएगा। भाजपा को अपने वादे पूरा करने दें और हमारे आश्वासनों की परवाह न करें। हम इसे हर हाल में करेंगे। हमने इसे पहले भी किया है और अब हम इसे पूरा भी करेंगे।

इस बीच, उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी ने 15 लाख रुपये ट्रांसफर करने का वादा किया था।

उन्होंने कहा, यह (भाजपा) ऐसा करने में विफल रही, लेकिन इसकी कोई बात नहीं कर रहा है। भाजपा ने किए गए 600 वादों में से 550 आश्वासनों को पूरा नहीं किया। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी और मीडिया उनके बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम व्यवस्थित रूप से आश्वासनों को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं।

शिवकुमार ने कहा, वित्त विभाग ने सरकार को चार से पांच विकल्प दिए हैं। अधिकारियों को विवरण पर फिर से काम करने और इसे कैबिनेट बैठक के दौरान पेश करने के लिए कहा गया है। हम सभी विकल्पों का अध्ययन करेंगे और कैबिनेट में चर्चा करेंगे।

कांग्रेस ने गृह लक्ष्मी योजना के तहत घर की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये, बेरोजगार स्नातकों को 3,000 रुपये भत्ता और युवा निधि के तहत दो साल के लिए बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपये भत्ता, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है।

साथ ही अन्न भाग्य योजना के तहत बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो मुफ्त चावल दिया जाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 May 2023 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story