तेलंगााना: केसीआर को बीआरएस विधायक दल का नेता चुना गया

केसीआर को बीआरएस विधायक दल का नेता चुना गया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव को शनिवार को बीआरएस विधायक दल का नेता चुना गया। विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने से ठीक पहले हुई बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने उन्हें सर्वसम्मति से नेता चुना। 119 सदस्यीय विधानसभा में 39 विधायकों के साथ बीआरएस मुख्य विपक्षी दल है।

हालाँकि, केसीआर बीआरएस विधायक दल की बैठक में उपस्थित नहीं थे क्योंकि अपने घर पर गिरने के कारण कूल्हे में फ्रैक्चर के बाद शुक्रवार को हैदराबाद के एक अस्पताल में उनकी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई थी। केसीआर के बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव बैठक में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह अस्पताल में अपने पिता के साथ थे। दो अन्य विधायक भी निजी कारणों से अनुपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता बीआरएस संसदीय दल के नेता केशव राव ने की, जिसमें 36 विधायक शामिल हुए। बैठक में सर्वसम्मति से केसीआर को नेता चुनने का प्रस्ताव पारित किया गया।

विधानसभा पहुंचने से पहले, पूर्व मंत्री टी. हरीश राव के नेतृत्व में बीआरएस विधायकों ने गन पार्क में तेलंगाना शहीद स्मारक का दौरा किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बीच, केटीआर ने ट्वीट किया कि केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस लोगों की आवाज बनी रहेगी। उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ''हमारे नेता केसीआर गारू एक योद्धा हैं जिन्होंने तेलंगाना को हासिल करने के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी। हम उनके नेतृत्व में तेलंगाना विधानमंडल में लोगों की सबसे मजबूत आवाज बने रहेंगे।'' हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतकर बीआरएस से सत्ता छीन ली।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Dec 2023 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story