समन: ईडी के बार- बार समन की केजरीवाल की अनदेखी और जवाब देने की तारीख

ईडी के बार- बार समन की केजरीवाल की अनदेखी और जवाब देने की तारीख
  • केजरीवाल को ईडी का आठवां समन
  • वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सवालों के जवाब देंगे केजरीवाल
  • केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को आठवें समन के बाद जवाब में कहा कि ईडी का समन गैरकानूनी है। ईडी ने सीएम केजरीवाल को आठवां समन जारी करते हुए 4 मार्च को पेश होने के निर्देश दिए थे। हालांकि सीएम केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी। केजरीवाल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सवालों के जवाब देंगे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को जवाब भेजा है। उन्होंने कहा कि समन गैरकानूनी है लेकिन फिर भी वह जवाब देने को तैयार हैं। अरविंद केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है। उसके बाद अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में शामिल होंगे।

ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री को 22 फरवरी को सातवां नोटिस जारी किया था. तब सीएम केजरीवाल को 26 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था. हालांकि, AAP ने नोटिस को गैरकानूनी बताया था और एजेंसी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करने के लिए भी कहा था।

आपको बता दें मनीष सिसोदिया ने 22 मार्च 2021 को दिल्ली में नई शराब नीति का ऐलान किया था। 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति यानी एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू कर दी गई। नई नीति आने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई, जिसके बाद शराब पूरी दुकानें निजी हाथों में चली गई। इस नीति को लाने के पीछे सरकार का तर्क था कि इससे माफिया राज खत्म होगा और सरकार के रेवेन्यू में बढ़ोतरी होगी। शुरू से विवादों में रही नई नीति बवाल बढ़ा और 28 जुलाई 2022 को केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति को रद्द कर फिर पुरानी पॉलिसी को फिर लागू कर दिया। बार बार ईडी समन की अनदेखी करने पर बीजेपी केजरीवाल पर निशाना साध रही है। बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा सीएम केजरीवाल बार बार समन को स्किप कर रहे हैं।

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, मुख्यमंत्री ने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर ED को जो सवाल पूछने है वे पूछ लें, लेकिन अगर इनके मन में कोई षडयंत्र है तो ED इसके लिए ज़रूर कोई बहाने बनाएगा। मुख्यमंत्री सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

Created On :   4 March 2024 5:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story