खड़गे, राहुल गांधी से मिलने के लिए केजरीवाल ने मांगा समय

खड़गे, राहुल गांधी से मिलने के लिए केजरीवाल ने मांगा समय
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal addresses the media at the Delhi Secretariat after the Supreme Court's ruling on the regulation of services matter, in New Delhi, Thursday, May 11, 2023.(Photo:IANS/Twitter)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने केंद्र द्वारा नौकरशाहों के तबादलों पर हाल ही में पारित अध्यादेश के खिलाफ संसद में समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, भाजपा सरकार द्वारा पारित अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक अध्यादेश के खिलाफ संसद में कांग्रेस का समर्थन लेने और संघीय ढांचे पर हमले पर चर्चा करने के लिए आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी और राहुल गांधी जी से मिलने का समय मांगा।

गुरुवार को, केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। राकांपा ने केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई में आम आदमी पार्टी को पूर्ण समर्थन देने का वादा किया।

पवार ने कहा, लोकतंत्र पर भाजपा की ओर से हमला हो रहा है। हम सभी को एकजुट होकर इसकी रक्षा करनी चाहिए। चुनी गई सरकारों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है और उनके लिए बाधाएं पैदा की जा रही हैं। हम संसद में आप की लड़ाई का पूरा समर्थन करेंगे। इससे पहले केजरीवाल और मान ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी और शिवसेना-यूबीटी का समर्थन भी हासिल किया था।

दिल्ली में अधिकारियों की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार को अधिकार देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद केंद्र ने इस फैसले को पलटते हुए एक अध्यादेश जारी किया और सभी शक्तियां उपराज्यपाल को दे दी। राज्यसभा में केंद्र के अध्यादेश को रोकने के लिए केजरीवाल देश के सभी शीर्ष विपक्षी दलों के प्रमुखों से मिल रहे हैं।

(आईएएनएस)

एसकेपी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 May 2023 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story