ओमन चांडी के निधन पर खड़गे व प्रियंका ने जताया शोक

ओमन चांडी के निधन पर खड़गे व प्रियंका ने जताया शोक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह जन नेता थे और उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने केरल की प्रगति और देश के राजनीतिक परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी। एक ट्वीट में, खड़गे ने कहा, "केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और एक कट्टर कांग्रेसी नेता ओमन चांडी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जो जनता के नेता के रूप में खड़े थे। उनकी अटूट प्रतिबद्धता और दूरदर्शी नेतृत्व ने केरल की प्रगति व देश के राजनीतिक परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी। उन्हें लोगों के प्रति उनके समर्पण और सेवा के लिए याद किया जाएगा।"उन्होंने कहा, " उनके परिवार और समर्थकों के प्रति हार्दिक संवेदना।"

उन्हें पार्टी के एक स्तंभ के रूप में याद करते हुए, जिन्होंने अपना जीवन सेवा के लिए समर्पित कर दिया, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "ओम्मेन चांडी के परिवार के प्रति गहरी संवेदना। वह कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे, एक ऐसे नेता जिन्होंने अपना जीवन सेवा के लिए समर्पित कर दिया और उन मूल्यों के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिनके लिए हम आज लड़ रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हम सभी उन्हें बहुत सम्मान के साथ याद करेंगे और उनकी बुद्धिमान सलाह को याद करेंगे।"

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक असाधारण व्यक्तित्व और वास्तव में जन नेता बताया। उन्‍होंने कहा,"वह सादगीपूर्ण और अचूक शिष्टाचार के व्यक्ति थेे। वह अपने मतदाताओं और केरल के लोगों के कल्याण के लिए अपना सब कुछ दे रहे थे। सीएम के रूप में उनका कार्यकाल कई उपलब्धियों के लिए उल्लेखनीय है, जिनकी संयुक्त राष्ट्र में भी व्यापक रूप से सराहना की गई। मुझे उन्हें वर्षों से जानने का सौभाग्य मिला है और दस साल पहले अट्टापडी में विभिन्न बस्तियों में हमारी संयुक्त यात्राएं अभी भी याद हैं।''

कांग्रेस ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, केरल की प्रगति और विकास में उनका योगदान हमेशा रहेगा।" एक सच्चे राजनेता, वह अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जो पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। इस कठिन समय में उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। गौरतलब है कि केरल के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके 79 वर्षीय चांडी का मंगलवार तड़के बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह काफी समय से गले के कैंसर से पीड़ित थे। केरल सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। राज्य में दो दिन का शोक भी मनाया जाएगा.

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 July 2023 5:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story