खड़गे की मांग: खड़गे ने महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत पर जताया शोक जताया, जांच की मांग

खड़गे ने महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत पर जताया शोक जताया, जांच की मांग
  • खड़गे की मांग
  • महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में मरे 24 लोगों की जांच हो- कांग्रेस नेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में दवाओं की कमी के कारण 24 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और जांच की मांग की। एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, ''महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सिविल अस्पताल में 12 शिशुओं सहित 24 मरीजों की मौत की खबर बेहद दर्दनाक, गंभीर और चिंताजनक है। कहा जा रहा है कि इन मरीजों की मौत दवा व इलाज के अभाव के कारण हुई है।'' ऐसी ही एक घटना अगस्त 2023 में ठाणे के एक सरकारी अस्पताल में हुई थी, जिसमें 18 मरीजों की जान चली गई थी।" "पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। लगातार हो रहे ऐसे हादसों ने राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। हम विस्तृत जांच की मांग करते हैं, ताकि इस लापरवाही के दोषियों को न्यायपालिका से कड़ी सजा मिले।"

पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में दवाओं की कमी के कारण 12 शिशुओं सहित 24 लोगों की मौत की खबर चिंताजनक है। परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है।" सरकार पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी सरकार अपने प्रचार पर हजारों करोड़ रुपये खर्च करती है, लेकिन बच्चों की दवा के लिए पैसे नहीं हैं? बीजेपी की नजर में गरीबों की जान की कोई कीमत नहीं है।" अधिकारियों के अनुसार, डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मृतकों में 2 से 4 दिन की उम्र के 12 शिशु और शेष वयस्क हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Oct 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story