नेशनल हेराल्ड मामला: नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों की कुर्की पर खड़गे बोले, कांग्रेस डरने वाली नहीं है

नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों की कुर्की पर खड़गे बोले, कांग्रेस डरने वाली नहीं है
  • नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों की कुर्की पर खड़गे का बयान
  • कांग्रेस इसे डरने वाली नहीं- कांग्रेस नेता

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि पार्टी नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों की कुर्की से डरने वाली नहीं है। सउन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस अखबार की 780 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने की साजिश रची, जिसे देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने शुरू किया था। महबूबनगर जिले के आलमपुर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव अभियान के तहत एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि यह कुर्की तेलंगाना के लोगों को भाजपा और केसीआर का समर्थन करने के लिए उकसाने का भी एक प्रयास था।

उन्होंने कहा, "जो संपत्ति जब्त की गई है, वह किसी व्यक्ति की नहीं, बल्कि एक अखबार की है, जिसे पंडित नेहरू ने आजादी की लड़ाई की आवाज के रूप में तीन भाषाओं में शुरू किया था। उन्होंने इस अखबार के जरिए लोगों में जागरूकता पैदा की। यह लोगों की आवाज थी और पीएम मोदी और अमित शाह ने ऐसे अखबार के खिलाफ साजिश रची है।''

खड़गे ने कहा कि उन्हें इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि वे कांग्रेस की संपत्ति जब्त कर उसे डरा सकते हैं। उन्‍होंने कहा, "कांग्रेस डरने वाली नहीं है। हम लड़ना जारी रखेंगे और अंत तक लड़ेंगे। हम अंग्रेजों से नहीं डरे थे और हम भाजपा से कभी नहीं डर सकते, जिसने देश के लिए लड़ाई नहीं लड़ी और जिसकी देश की आजादी में कोई भूमिका नहीं थी।"

तेलंगाना के लोगों से 30 नवंबर के चुनाव में कांग्रेस को सत्ता में लाने की अपील करते हुए खड़गे ने कहा कि कांग्रेस उन लोगों से लड़ रही है, जिन्होंने लोगों की जमीनें छीन ली हैं। उन्होंने कहा, "आप तेलंगाना में जिस तरह का विकास चाहते थे, वह नहीं हुआ है, चाहे सड़कें हों, सिंचाई सुविधाएं हों या स्कूल हों। केसीआर अपने फार्म हाउस में बैठते हैं और फैसले लेते हैं। लोगों को ऐसे व्यक्ति को वोट नहीं देना चाहिए जो उनके बीच नहीं जाता हो।"

खड़गे ने कहा कि तेलंगाना में चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कांग्रेस यहां जीतकर पूरे देश में जीत दर्ज करने की दिशा में आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा, "कांग्रेस मजबूत होकर उभरेगी और पूरे देश को लाकतंत्र बचाने का संदेश देगी।" कांग्रेस नेता ने केसीआर, भाजपा और एमआईएम को तीन दोस्त बताया। उन्होंने कहा, "केसीआर नागपुर आरएसएस मुख्यालय जाते हैं और कहते हैं कि मोदी मेरे दोस्त हैं। ओवैसी अच्छे दोस्त के रूप में केसीआर की प्रशंसा करते रहते हैं। भाजपा ने दोनों के साथ मिलीभगत की है।" खड़गे ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में किसान दुखी हैं, जबकि बेरोजगारों की उम्मीदों पर केसीआर सरकार ने पानी फेर दिया है। उन्होंने कहा कि केसीआर सरकारी विभागों में दो लाख रिक्तियां भरने में विफल रहे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Nov 2023 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story