कुमार विश्वास ने मणिपुर घटना को लेकर सीएम बीरेन से मांगा इस्तीफा, बोले- "कुर्सी है तुम्हारा ये जनाजा तो नहीं है'

कुमार विश्वास ने मणिपुर घटना को लेकर सीएम बीरेन से मांगा इस्तीफा, बोले- कुर्सी है तुम्हारा ये जनाजा तो नहीं है
  • मणिपुर घटना को लेकर सरकार पर चौतरफा हमला
  • मानसून सत्र में हंगामे के आसार

डिजिटल डेस्क, इंफाल। पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर दो महीने से अधिक समय से जल रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जगहों से हैरान कर देने वाली खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीच कल यानी 19 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। जिसमें देखा गया कि दो महिलाओं को एक भीड़, निर्वस्त्र कर उनकी परेड निकाल रही है। यह वीडियो तीन महीने पहले का बताया जा रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद देश की राजनीति गरमा गई है। केंद्र और राज्य की सरकार पर विपक्ष जबरदस्त हमलावर है और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। अब इसी सिलसिले में जाने माने कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह पर तंज कसा है और इस्तीफा देने की बात कही है।

डॉ, विश्वास ने मणिपुर के मुख्यमंत्री कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया, "कुर्सी है तुम्हारा ये जनाजा तो नहीं है ? कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?" कुमार ने एक अन्य ट्वीट में लिखा "की-बोर्ड-क्रांतिकारी जनता व छुटभैये-पक्षकारों से भी अनुरोध है कि जरा सी भी शर्मो-हया बची हो तो वीडियो को शेयर करना बंद करें। खबर लगाएं पर वीडियो हटाएं।अपनी आंखों की नहीं तो घर-परिवार के बच्चों की तो सोचें। अपने निजी और राजनैतिक हित कम से कम इस सब से तो न साधें।"

संसद का पहला मुद्दा रहेगा- शिवसेना (यूबीटी)

मणिपुर हिंसा को लेकर शिवसेना यूबीटी के नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा "कल देश के सामने मणिपुर से दो महिलाओं के साथ जघन्य अपराध का वीडियो आया। ऐसी घटना देश को शर्मसार करती हैं। एक महिला सांसद होने के नाते मैं मणिपुर पर चर्चा चाहती हूं। पीएम को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और सदन में बोलकर लोगों को जवाब देना चाहिए। महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कभी इस पर बात नहीं की, लेकिन अब जब उन पर दबाव है तो वह कहती हैं कि उन्होंने सीएम से बात की। देश की सबसे अक्षम मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। आज संसद में यह पहला मुद्दा होगा।"

Created On :   20 July 2023 4:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story