लोकसभा चुनाव 2024: 'आप नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने दीजिए, 6 महीने में पीओके भारत का होगा,' सीएम योगी का बड़ा ऐलान

आप नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने दीजिए, 6 महीने में पीओके भारत का होगा, सीएम योगी का बड़ा ऐलान
  • लोकसभा चुनाव का पांचवा चरण 20 मई को
  • सीएम योगी महाराष्ट्र में की रैलियां
  • कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं। 20 मई को होने वाले पांचवे चरण की सीटों पर आज शाम पांच बजे चुनावी प्रचार थम गया। इससे पहले बीजेपी के दिग्गज नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में महाराष्ट्र के पालघर और मालेगांव में चुनावी सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि आप तीसरी बार नरेंद्र मोदी को पीएम बनने दीजिए, आने वाले 6 महीने में पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) भारत का होगा।

सीएम योगी ने कहा, 'जो हम लोगों को मारेगा, हम उसकी पूजा थोड़े करेंगे। अगर कोई हमारे लोगों को मारेगा तो हम भी वही करेंगे जिसका वह हकदार है। यही हो भी रहा है।' उन्होंने आगे कहा, अब तो पाकिस्तान को भी पीओके बचाना भी मुश्किल हो रहा है। आप तीसरी बार मोदी को पीएम बनने दीजिए। चुनाव के अगले 6 महीने के बाद देखिएगा पीओके भी भारत का हिस्सा होगा। इसके लिए हिम्मत की जरुरत पड़ती है। दम हो तभी यह काम हो सकता है।

यूपी सीएम ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सहयोगियों पर पाकिस्तान का जिक्र करते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'हम कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के जैसे नहीं हैं। ये लोग तो कहते थे कि आतंकवाद पाकिस्तान से हो रहा है तो हम क्या कर सकते हैं? आज पाकिस्तान अगर अपनी टेढ़ी नजरों से देखता भी है तो उसकी नजरों को बाहर निकाल दिया जाता है। हम कहते हैं कि चुप रहो और यह नहीं चलेगा।' उन्होंने कहा कि यह नया भारत है जो बिना डरे, बिना रूके और बिना थके विकास की यात्रा पर लगातार बढ़ रहा है। इस नए भारत का नेतृत्व पीएम मोदी स्वंय कर रहे हैं। इस तरह का नया भारत आप सभी के सामने है।

सभा में सीएम योगी ने कांग्रेस के विरासत लगाने से संबंधित कथित प्रस्ताव का जिक्र भी किया। उन्होंने विरासत कर की तुलना मुगल शासक औरंगजेब के शासन में लगाए गए जजिया कर से की। यूपी सीएम ने कहा कि लगता है विपक्षी पार्टी के अंदर मुगल बादशाह औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है। विरासत कर भी औरंगजेब द्वारा लगाए जजिया कर के जैसे ही है। मालेगांव रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये चुनाव बीजेपी सत्ता हासिल करने के लिए नहीं बल्कि विकसित भारत के निर्माण के लिए लड़ रही है।

Created On :   18 May 2024 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story