लोकसभा चुनाव : भाजपा ने देशभर में कॉल सेंटर बनाने और 160 कमजोर लोकसभा सीटों की एक हजार विधानसभा सीटों को लेकर किया मंथन

लोकसभा चुनाव : भाजपा ने देशभर में कॉल सेंटर बनाने और 160 कमजोर लोकसभा सीटों की एक हजार विधानसभा सीटों को लेकर किया मंथन
  • आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का मंथन
  • भाजपा ने की अहम बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बैठक कर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर देशभर में कॉल सेंटर बनाने और आने वाले दिनों में देशभर में महापौरों एवं नगर पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन कराने सहित कई अभियानों पर विचार-विमर्श किया। बताया जा रहा है कि मंगलवार की बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में पार्टी का कॉल सेंटर शुरू करने की योजना को लेकर प्रजेंटेशन भी दिया गया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक में खासतौर से लोकसभा की उन 160 कमजोर सीटों पर संगठन को मजबूत करने पर चर्चा हुई, जिन सीटों पर फोकस करते हुए पार्टी ने कई महीने पहले से ही अपने दिग्गज मंत्रियों एवं नेताओं को तैनात कर 'लोक भा प्रवास योजना'अभियान चला रखा है। मंगलवार की बैठक में पार्टी ने इन सभी 160 लोकसभा क्षेत्रों में अब विधानसभा सीट वाइज स्थानीय नेताओं को तैनात करने का फैसला किया है। इन 160 लोक सभा क्षेत्रों के अंतर्गत विधानसभा की एक हजार के लगभग सीटें आती हैं, जिन पर पार्टी अब अपने राज्यस्तरीय नेताओं को तैनात करने जा रही है।

इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी बैठक में प्रजेंटेशन दिया गया। बताया जा रहा है कि नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक देशभर में मनाए जाने वाले सेवा कार्यों की तैयारियों और रणनीति पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में अंतर्राष्ट्रीय सेंटर खोले जाने को लेकर भी बैठक में विचार विमर्श हुआ। इसके साथ ही बैठक में 'मेरी माटी मेरा देश' सहित पार्टी द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों की भी समीक्षा की गई।नड्डा की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, सुनील बंसल, दुष्यंत गौतम, विनोद तावड़े, कैलाश विजयवर्गीय, बी. संजय कुमार, तरुण चुग और राधा मोहन दास अग्रवाल शामिल हुए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Aug 2023 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story