क्लीन चिट: आपदा राहत कोष मामले में पिनाराई विजयन को लोकायुक्त की क्लीन चिट

आपदा राहत कोष मामले में पिनाराई विजयन को लोकायुक्त की क्लीन चिट
  • अब सबकी निगाहें शशिकुमार के अगले कदम पर हैं
  • मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के कथित दुरुपयोग मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को क्लीन चिट

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल लोकायुक्त ने सोमवार को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष (सीएमडीआरएफ) के कथित दुरुपयोग के मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को क्लीन चिट दे दी। एक खंडित फैसले के बाद, लोकायुक्त की दो सदस्यीय पीठ ने इस साल की शुरुआत में मामले को पूर्ण पीठ को भेज दिया था। फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए याचिकाकर्ता शशिकुमार ने अर्ध-न्यायिक निकाय के अधिकारियों पर लापरवाही से काम करने का आरोप लगाया और कहा कि कुछ समय पहले लगभग दो हजार मामले थे, जो घटकर 200 रह गए हैं। यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि लोगों का इस निकाय पर से विश्वास उठ गया है।

शशिकुमार ने कहा, "अब मैं केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाऊंगा क्योंकि यह एक स्पष्ट फैसला है जो पेशेवर बेईमानी को दर्शाता है।" आपदा राहत कोष में धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए 2018 में मामला दायर किया गया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि पैसा उन लोगों को दिया गया जो राहत के पात्र नहीं थे, जिनमें एक मृत माकपा विधायक का परिवार, एक वामपंथी सहयोगी के शीर्ष नेता का परिवार, जिनका निधन हो गया था। केरल पुलिस के एक अधिकारी को भी लाभ दिया गया जिसका वाहन तत्कालीन शीर्ष माकपा नेता कोडियेरी बालाकृष्णन के काफिले में जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसकी मृत्यु हो गई। अब सबकी निगाहें शशिकुमार के अगले कदम पर हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Nov 2023 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story