इंडिया गठबंधन की बैठक खत्म: ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री कैंडिडेट के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सुझाया, केजरीवाल ने किया समर्थन

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री कैंडिडेट के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सुझाया, केजरीवाल ने किया समर्थन
इंडिया गठबंधन की बैठक खत्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जारी इंडिया गठबंधन की बैठक अब खत्म हो गई है। बैठक के दौरान सीट शेयरिंग और 2024 के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सुझाया है। जिस पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी सहमति जताई है। पीएम फेस के सवाल पर पत्रकारों से खड़गे ने कहा कि पहले हम सभी को जीतने पर ध्यान देना चाहिए। पीएम फेस के बारे में चुनाव जीतने के बाद चर्चा होगी।

INDIA गठबंधन की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि आज INDIA गठबंधन की चौथी बैठक हुई। इस बैठक में 28 दलों के नेता शामिल हुए और उन्होंने अपने विचारों को सबके सामने रखा। सभी ने एकजुट होकर गठबंधन को मजबूत करने और लोगों के हित से जुड़े मुद्दों को उठाने पर बात की। आने वाले समय में सभी ने मिलकर 8 से 10 बैठक करने का फैसला भी किया है, ताकि लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जा सके।

ये नेता बैठक में रहे शामिल

इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक राजधानी दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित की गई थी। बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सपा नेता अखिलेश यादव, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, फारूक अब्दुल्ला, शरद पवार, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, तेजस्वी यादव, RLD नेता जयंत चौधरी और लालू प्रसाद यादव मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 22 दिसंबर को सदन से विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होगा। हम लड़ेंगे और डटे रहेंगे।

Created On :   19 Dec 2023 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story