'INDIA' के खिलाफ जाकर खुद को पीएम फेस डिक्लेयर करेंगी ममता बनर्जी!2024 के लिए क्या है टीएमसी की तैयारी?

INDIA के खिलाफ जाकर खुद को पीएम फेस डिक्लेयर करेंगी ममता बनर्जी!2024 के लिए क्या है टीएमसी की तैयारी?
  • ममता बनर्जी की बड़ी तैयारी
  • सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी को मात देने के लिए हो रही है तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने का समय बचा है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने के लिए सत्ता पक्ष यानी एनडीए और विपक्ष की 26 पार्टियों वाले गठबंधन इंडिया ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री के लिए चेहरा तलाशा जा रहा है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी की ओर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री फेस के लिए प्रेजेंट किया जा रहा है। इसके लिए प्लानिंग भी पूरी कर ली गई है। टीएमसी ममता को सीएम से पीएम देखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेगी। ममता की पार्टी का मकसद सोशल मीडिया कैंपने के जरिए उन्हें पीएम पद के लिए सबसे सही और योग्य उम्मीदवार के तौर पर प्रोमोट करना है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए ममता को देशभर में लोकप्रिय करना टीएमसी का मेन उद्देश्य है। इस कैंपेन में ममता बनर्जी के स्लोगन वाले रील्स और ग्राफिक्स बनेंगे। जिनमें लिखा होगा- बोलचे बंगलार जोनोता, प्रधानमंत्री होक ममता। जिसका हिंदी में अर्थ है कि बंगाल की जनता ने घोषणा कर दी है कि वह ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि, पीएम पद के लिए ममता बनर्जी से ज्यादा योग्य उम्मीदवार कोई नहीं है अगर कोई है तो ढूंढ कर बताओ।

विपक्ष ममता के फेस पर मुहर लगाएगा?

बीजेपी की मोदी सरकार से लड़ने के लिए विपक्ष एक छतरी के नीचे आया हुआ है। विपक्षी एकता की महाबैठक दो बार हो चुकी है। पहले दौर की बैठक 23 जून को पटना में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई थी। जबकि दूसरे दौर की मीटिंग 17-18 जुलाई को कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई थी। जहां देश के जाने माने 26 राजनीतिक दल एकजुट हुए थे। सभी ने एक सुर में पीएम मोदी को हराने का संकल्प लिया था। इसी बैठक में यूपीए को बदलकर गठबंधन इंडिया कर दिया गया था। जिसका अर्थ खड़गे ने इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस बताया था। लेकिन विपक्ष के दो दौरे की बैठक के बाद अभी तक पीएम फेस को लेकर किसी प्रकार की कोई बात नहीं हुई है। पीएम मोदी के सामने विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा। इस बीच ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का प्रचार-प्रसार करना की वो ही गठबंधन इंडिया की ओर से विपक्ष की ओर से पीएम फेस होगी।


Created On :   14 Aug 2023 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story