ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की लोकसभा सदस्यता होगी रद्द? बीजेपी नेता ने ओम बिरला से की मांग

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की लोकसभा सदस्यता होगी रद्द? बीजेपी नेता ने ओम बिरला से की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट पर बड़ा आरोप लगाया है। जिसके चलते अब उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द हो सकती है। शुक्रवार (15 जुलाई) को अभिषेक बनर्जी ने पत्रकारों ने कहा कि हाईकोर्ट बीजेपी नेताओं को संरक्षण दे रही है। बीजेपी नेताओं ने उनके इस बयान पर अब पलटवार किया है।

बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से अभिषेक बनर्जी की लोकसभा की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। खान ने कहा कि वे जल्द ही अभिषेक बनर्जी के खिलाफ इस मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवाएंगे।

'बंगाल में हिंसा के पीछे बीजेपी' - अभिषेक बनर्जी

जस्टिस राजशेखर मंथा के फैसले का जिक्र करते हुए सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि यदि बीजेपी नेता सुभेंदु अधिकारी ट्विटर पर कुछ गलत करते हैं तो उन पर एफआईआर दर्ज क्यों नहीं होती है? जिन लोगों को जेल की सलाखों के पीछे रहना चाहिए, उसे संरक्षण मिल रहा है। टीएसमी नेता ने इस दौरान प्रत्यक्ष रूप से बीजेपी पर वेस्ट बंगाल में हिंसा को समर्थन देने का आरोप लगाया है।

टीएमसी नेता बनर्जी ने कहा, "असामाजिक लोगों को हाई कोर्ट से संरक्षण दिया जा रहा है। जोकि दुखद है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, उन्हें अदालत बचा रहा है। जिन 14 लोगों पर ग्रामीण चुनावों के दौरान हमला किया गया था, अगर किसी को दोषी ठहराया जाना है तो वह हाई कोर्ट है।''

हिंसा के दौरान भी टीएमसी ने मारी बाजी

अब उनके इसी बयान पर बीजेपी नेता हमलावर हैं और वे मांग कर रहे हैं कि अभिषेक बनर्जी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर देनी चाहिए। हाल ही में पश्चिम बंगाल में पंचायत के चुनाव हुए हैं। इस दौरान वहां पर बहुत ज्यादा हिंसा हुई और कई कार्यकर्ताओं की झड़प के दौरान मौत भी हुई है। इस बार का चुनाव भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पक्ष में रहा। उनकी पार्टी ने इस बार भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Created On :   15 July 2023 4:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story