अपने बयान में फंसे मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह, कहा- "आप लोग को एक केस दिख रहा, यहां सैकड़ों सिमिलर मामले हैं..."

अपने बयान में फंसे मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह, कहा- आप लोग को एक केस दिख रहा, यहां सैकड़ों सिमिलर मामले हैं...
  • अपने बयान में फंसे मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह
  • मणिपुर हिंसा के बीच बीरेन सिंह का बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर से आई मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस समय पूरे देश में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। देश का हर नागरिक दोषियों को सजा देने की मांग कर रहा है। इस बीच हालिया घटना पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह का एक बयान सामने आया है। जिसके चलते वे भी लोगों के निशाने पर आ गए हैं। मीडिया चैनल को दिए एक बयान में उन्होंने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर पहले हुई इस तरह की घटनाओं का जिक्र कर सबको हैरान कर दिया है।

सीएम बीरेन सिंह ने इंडिया टुडे से कहा, "डेली वायलेंस हो रहा। बहुत लोग मारे गए। हजारों एफआईआर दर्ज हुई हैं। आप लोग को एक दिख रहा, यहां सैकड़ों सिमिलर केस हैं इसी तरह के.... ये वीडियो कल लीक हुआ...... इसीलिए इंटरनेट बैन किया हुआ है।"

आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र परेड कराने की घटना से हर कोई परेशान है। अभी इस मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार सुबह सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, "मेरी संवेदनाएं उन दो महिलाओं के प्रति हैं, जिनके साथ बेहद अपमानजनक और अमानवीय कृत्य किया गया। जैसा कल सामने आए वीडियो में दिखाया गया है। वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मणिपुर पुलिस हरकत में आई और आज सुबह पहली गिरफ्तारी की।"

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "फिलहाल मामले की जांच चल रही है और हम ये सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाए। हमारे समाज में ऐसे घिनौने कृत्यों के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है।"

मणिपुर में 3 मई को इंफाल घाटी में रहने वाले बहुसंख्यक मेइती समुदाय और पर्वतीय इलाकों में रहने वाले जनजातीय समुदायों के बीच जातीय झड़प शुरू हुई। हिंसा में अभी तक 150 लोग मारे जा चुके हैं और कम से कम 17 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

Created On :   20 July 2023 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story