मणिपुर : हथियारबंद लोगों के हमले में एक व्यक्ति की मौत, कर्फ्यू में ढील खत्म

मणिपुर : हथियारबंद लोगों के हमले में एक व्यक्ति की मौत, कर्फ्यू में ढील खत्म
Aftershocks of Manipur violence felt all across NE states.
  • मणिपुर हिंसा
  • कर्फ्यू में ढील
  • अपराध की ताजा घटना
डिजिटल डेस्क, इंफाल। मणिपुर में बुधवार को एक बार फिर अपराध की ताजा घटना सामने आई है। बिष्णुपुर जिले में एक अलग समुदाय के हथियारबंद हमलावरों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जिला प्रशासन ने हिंसा को देखते हुए बिष्णुपुर, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में कर्फ्यू में ढील रद्द कर दी है। यहां पर प्रशासन ने सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी थी।

इंफाल में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कुछ हथियारबंद लोगों ने बिष्णुपुर जिले के मोइरांग के कुछ गांवों में धावा बोला था। हंगामा को सुनकर राहत शिविर में रहने वाले कुछ लोग यह देखने के लिए बाहर आ गए कि क्या हो रहा है। इस दौरान एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 29 वर्षीय तोजम चंद्रमणि के रूप में हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, तोजम को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गोली लगने से कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। चंद्रमणि की मौत के बाद तनाव बढ़ने पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त अर्धसैनिक और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

पुलिस के अनुसार, बिष्णुपुर के फौबक्चाओ में मंगलवार की रात एक समुदाय विशेष के कुछ बदमाशों ने अलग-अलग समुदाय के तीन घरों में आग लगा दी थी। जवाबी कार्रवाई में दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने चार घरों को आग के हवाले कर दिया था।

3 मई से मणिपुर के 16 में से 11 जिलों में जातीय हिंसा भड़क उठी थी, जिसके चलते प्रशासन ने अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, लगभग हर दिन हिंसा की छिटपुट घटनाओं अब भी सामने आ रही हैं।

सेना, असम राइफल्स और प्रादेशिक सेना को 11 जिलों के 23 सबसे संवेदनशील और सबसे संवेदनशील पुलिस थाना क्षेत्रों में तैनात किया गया है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने कुछ क्षेत्रों में बार-बार होने वाली हिंसा से निपटने के लिए केंद्रीय बलों की और कंपनियों की मांग की है।

मणिपुर में हाल ही में व्यापक जातीय हिंसा में अब तक 71 लोग मारे गए हैं, पुलिस कर्मियों सहित 300 लोग घायल हुए हैं, लगभग 1,700 घर जलाए गए हैं, और 200 से अधिक वाहन नष्ट हो गए हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 May 2023 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story