जी-20 बैठक कश्मीर की ऐतिहासिक मेहमान नवाजी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करेगी : एलजी

जी-20 बैठक कश्मीर की ऐतिहासिक मेहमान नवाजी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करेगी  : एलजी
Samba: Jammu and Kashmir Lt. Governor Manoj Sinha addresses during a celebration of National Panchayati Raj Day at Palli, in Samba, on Monday, April 24, 2023. (Photo: IANS/Twitter)
डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि जी-20 बैठक कश्मीर की ऐतिहासिक मेहमान नवाजी (आतिथ्य) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करेगी।

श्रीनगर के राजबाग में झेलम नदी पर रिवरफ्रंट का उद्घाटन करते हुए एलजी सिन्हा ने पत्रकारों से कहा कि 6 किलोमीटर लंबा रिवरफ्रंट पूरा हो चुका है और आगे भी काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जा रहा है। जल्द ही मुफ्त वाई-फाई जोन, साइकिल ट्रैक, वॉक-वे और कैफे शुरु किए जाएंगे क्योंकि शहर में जल्द ही एक नया पुस्तकालय भी खोला जाएगा।

जल निकायों से घिरा हुआ श्रीनगर शहर हर मायने में एक स्मार्ट शहर होगा। स्थानीय लोगों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 22 मई से शुरू होने वाले आगामी कार्यक्रम के लिए सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया है।

यह आयोजन कश्मीर के ऐतिहासिक आतिथ्य को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित करने में मदद करेगा। एलजी ने आगे कहा कि यह आयोजन कश्मीर की सुंदरता और आतिथ्य के बारे में दुनिया भर में एक संदेश भेजेगा, जिसके परिणामस्वरूप यहां अधिक पर्यटक आएंगे। हमें उम्मीद है कि सफल जी-20 आयोजन जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

एलडी ने जम्मू-कश्मीर में कार्यक्रम की मेजबानी के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। जी-20 शिखर सम्मेलन पहली बार कश्मीर में हो रहा है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 May 2023 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story