हरियाणा में भी मणिपुर की तरह कानून-व्यवस्था ध्वस्त : मायावती

हरियाणा में भी मणिपुर की तरह कानून-व्यवस्था ध्वस्त : मायावती
  • हरियाणा में फैली हिंसा को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सरकार पर हमला बोला
  • हाल ही में हरियाणा दंगो की चपेट में आ गया था
  • हरियाणा में सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। हरियाणा में फैली हिंसा को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी मणिपुर की तरह कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

मायावती ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। यह भी निश्चित है कि वहां का खुफिया विभाग पूरी तरह से इन बातों को पकड़ पाने में नाकाम रहा है। सांप्रदायिक दंगा भड़कना और लोगों की जनहानि होने से यह तय हो गया है। इसे जल्द से जल्द रोका जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दंगा का भड़कना और उसका गुरुग्राम सहित अन्य इलाकों में भी फैल जाना इस बात का संकेत है कि सरकार इसे नियंत्रण में नहीं रख पाई है।

बसपा सुप्रीमो ने हरियाणा में हुई हिंसा को शर्मनाक बताया और कहा कि दंगा-हिंसा का राजनीतिक और संकीर्ण स्वार्थ की पूर्ति के लिए इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। लोगों की जान-माल और मजहब की सुरक्षा करना सरकार का काम होता है। सरकार को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में हमारी चार बार सरकार रही तो हमने कानून-व्यवस्था सही करके दिखाया है। हरियाणा की सरकार को प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव और आपसी भाईचारे के लिए कोशिशें करनी चाहिए। इसके लिए केंद्र सरकार को भी आगे आना चाहिए ताकि हालात खराब न हो। लोगों की जानमाल के साथ धर्म की सुरक्षा करना राज्य सरकार की पहली संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है। मैं लोगों से अपील करती हूं कि वो शांति-व्यवस्था बनाए रखें।

बता दें कि हरियाणा में पिछले दिनों फैली साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा कि स्थिति काबू में है और सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story