तमिलनाडु में ट्वीट करने पर भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर भड़के मंत्री राजीव चंद्रशेखर

तमिलनाडु में ट्वीट करने पर भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर भड़के मंत्री राजीव चंद्रशेखर
New Delhi: Union Minister of State for Entrepreneurship, Skill Development, Electronics and Technology Rajeev Chandrasekhar addresses a press conference at party headquarters, in New Delhi, on Friday, June 09, 2023. (Photo: IANS/Twitter)
  • तमिलनाडु राजनीति
  • एक्शन टू एक्शन
  • भाजाप नेता अरेस्ट
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक ट्वीट के मामले में तमिलनाडु प्रदेश भाजपा के राज्य सचिव एसजी सूर्या को तमिलनाडु पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और कांग्रेस एवं उनके अन्य सहयोगियों पर भी निशाना साधा है।

राजीव चंद्रशेखर ने भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर कहा, ट्वीट या पोस्ट के लिए पुलिस गिऱफ्तारी का उपयोग कानून की उचित प्रक्रिया के अधिकार और बोलने की आजादी का अतिक्रमण है। यूपीए के दौरान राहुल कांग्रेस द्वारा धारा 66 ए का दुरुपयोग करते हुए चुप कराने की यह सामान्य रणनीति थी। हाल ही में उनके राजवंशीय सहयोगियों ने भी ऐसा ही किया। पहले शरद पवार ने किया और अब एमके स्टालिन ने भी यही किया, ताकि यह साबित किया जा सके कि उनका नाम बिना किसी कारण के स्टालिन के नाम पर नहीं रखा गया था।

चंद्रशेखर ने अभिव्यक्ति की आजादी और लोकतंत्र के नाम पर मोदी सरकार पर हमला बोलने वाले विपक्षी राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए आगे यह भी कहा, अभिव्यक्ति की आजादी के एक्टिविस्ट जो एक झटके में इधर-उधर कूद पड़ते हैं, उन्हें अब चुप नहीं रहना चाहिए या पाखंडी होने का ठप्पा नहीं लगाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि शायद राहुल गांधी अपनी पर्यटन यात्राओं ( भारत जोड़ो यात्रा) के दौरान जब यह कह रहे थे कि लोकतंत्र खतरे में है तब शायद वे अपने इन्ही धर्मनिरपेक्ष राजवंश सहयोगियों द्वारा लोकतंत्र के लिए पैदा किए जा रहे खतरे और डराने धमकाने का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी द्वारा अपने इंटरव्यू में लगाए गए आरोपों को याद करते हुए यह भी कहा कि शायद जैक इसी संदर्भ में जेल और गिरफ्तारी का जिक्र कर रहे थे।

भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि एसजी सूर्या को खतरनाक परिस्थितियों में काम करने वाले एक सैनिटेशन सफाई कर्मचारी की मौत पर सवाल उठाने के लिए धमकाया जा रहा है, लेकिन वह जीतेंगे और हम यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ेंगे कि उन्हें इस प्रकार के दबाव और डराने-धमकाने से मुक्त किया जाए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story