पूर्वोत्तर का ढोल पीटने वाली मोदी सरकार ने मणिपुर में मानवता की आवाज दबा दी : खड़गे

पूर्वोत्तर का ढोल पीटने वाली मोदी सरकार ने मणिपुर में मानवता की आवाज दबा दी : खड़गे
New Delhi: Congress President Mallikarjun Kharge addresses a press conference following an accident involving three trains in Odisha's Balasore district, in New Delhi, on Saturday, June 03, 2023. (Photo: IANS/Twitter)
  • मणिपुर में मानवता
  • मोदी पर खड़गे का आरोप
  • जातीय समूहों के बीच दरार पैदा कर रही है बीजेपी: खड़गे
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने पूर्वोत्तर भारत के बारे में मोदी सरकार के बेशर्म होकर ढोल पीटने पर सवाल उठाते हुए हिंसा प्रभावित मणिपुर में ताजा हत्याओं को लेकर बुधवार को एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, मणिपुर हिंसा में कल नौ लोगों की जान चली गई। पूर्वोत्तर भारत के बारे में मोदी सरकार के बेशर्म होकर ढोल पीटने से मणिपुर में मानवता की आवाज डूब गई है।

यहां तक कि भारत के एक खूबसूरत सीमावर्ती राज्य को उग्र आग के एक अंतहीन सर्पिल में गिरा दिया गया है, प्रधानमंत्री मोदी जी ने रास्ता बदल दिया है - बदमाशों ने पांच लाख गोला बारूद और 4,573 हथियारों को पुलिस शस्त्रागार से लूट लिया है और सैकड़ों पूजा स्थल नष्ट हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि यह अकल्पनीय है कि असम राइफल्स के सैनिक, जो भारतीय सेना के अधीन हैं, फंसे रह गए हैं और उन्हें सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा राशन की आपूर्ति करनी पड़ी है और राष्ट्रीय राजमार्ग-2 की नाकाबंदी के कारण रसद की भारी कमी की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

अपना हमला जारी रखते हुए खड़गे ने कहा : केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) द्वारा घोषित उपाय बहुत कम और बहुत देर से आए और जमीन पर उतरने में विफल रहे। मोदी मूकदर्शक बने रहे। लेकिन, कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की अक्षमता पर सवाल उठाती रहेगी।

यह सवाल करते हुए कि भाजपा की डबल इंजन सरकार मणिपुर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने में विफल क्यों रही है, उन्होंने पूछा कि क्या ऐसा इसलिए था क्योंकि भाजपा अपने सस्ते राजनीतिक लाभ के लिए जातीय समूहों के बीच दरारको चौड़ा करना चाहती है?

उन्होंने खबरों का हवाला देते हुए कहा कि एनडीए के एनईडीए अध्यक्ष और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य ने मिलकर पिछले चुनाव में विद्रोही संगठनों की मदद ली थी, जो अब स्पष्ट हो रहा है।

उन्होंने यह सवाल भी किया कि प्रधानमंत्री ने राजनीतिक समाधान के लिए सर्वदलीय बैठक क्यों नहीं बुलाई? खड़गे ने कहा, समय आ गया है कि मोदी सरकार मणिपुर के लोगों पर किए गए अपराधों की जिम्मेदारी ले और जवाबदेह बने।

इस बीच, कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा : मणिपुर के लोगों की पीड़ा जारी है। उनकी पीड़ा देश की पीड़ा है, लेकिन पीएम स्पष्ट रूप से इस पर कुछ नहीं बोलते, वह चुप्पी साधे हुए हैं। एचएम की काफी देर से दौरा और असम के सीएम के बाहरी हस्तक्षेप का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

कांग्रेस नेताओं के ये बयान मणिपुर के खमेलोक गांव में संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में कम से कम 11 लोगों के मारे जाने और महिलाओं समेत 23 अन्य के घायल होने के बाद आए हैं। दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मणिपुर ने 3 मई से विनाशकारी जातीय हिंसा देखी है, जिसमें 120 से अधिक लोग मारे गए और 350 से अधिक घायल हुए, इसके अलावा हजारों घरों, बड़ी संख्या में निजी और सरकारी वाहनों और संपत्तियों को नष्ट कर दिया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2023 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story