समान नागरिक संहिता के नाम पर मुसलमानों को भड़काने से बाज आएं मुस्लिम नेता - विहिप

समान नागरिक संहिता के नाम पर मुसलमानों को भड़काने से बाज आएं मुस्लिम नेता - विहिप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डाॅ. सुरेन्द्र जैन ने देश के कुछ मुस्लिम नेताओं पर मुसलमानों को समान नागरिक संहिता के नाम पर भड़काने से बाज आने की नसीहत देते हुए कहा है कि भारत का संविधान और न्यायपालिका बार-बार कहती है कि काॅमन सिविल कोड लागू होना चाहिए। वर्तमान सरकार ने लाॅ कमीशन की स्थापना की। लाॅ कमीशन ने सम्पूर्ण देश की राय जानने के लिए एक निमंत्रण भेजा। यह स्वागत योग्य कदम है और इससे बड़ी लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं हो सकती है।

जैन ने कहा कि इसे लेकर देश के लोग अपना सुझाव दे सकते हैं, जो सहमत हैं वे सहमति दे सकते हैं और जो विरोधी हैं वे अपना विरोध भी दर्ज करा सकते हैं। लेकिन, इसके बावजूद कुछ मुस्लिम नेता इसका प्रयोग मुस्लिम समाज को भड़काने के लिए कर रहे हैं, जो कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

विहिप नेता ने मुस्लिम नेताओं से कहा कि वे समान नागिरक संहिता के नाम पर मुस्लिम समाज को भड़काना बंद करें। जैन ने समान नागरिक संहिता को मुस्लिम लड़कियों और महिलाओं के लिए आवश्यक बताते हुए पूछा कि क्या ये मुस्लिम नेता मुस्लिम लड़कियों और महिलाओं को शोषण से मुक्ति दिलाकर उनका अधिकार नहीं दिलाना चाहते हैं?

उन्होंने कहा कि यूसीसी का विरोध कर रहे कुछ मुस्लिम नेताओं ने तो अब सारी सीमायें पार कर दी। क्यूआर कोड जारी कर रहे हैं, जिससे सबकी एक जैसी राय हो। सड़कों पर उतर कर पूरे देश में विरोध करने की बात कर रहे हैं। विहिप नेता सुरेन्द्र जैन ने पूछा कि क्या इससे देश का माहौल खराब नहीं होगा?


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 July 2023 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story