नड्डा ने 14 राज्यों के नेताओं के साथ की बैठक, लोक सभा चुनाव की तैयारियों पर हुई चर्चा

नड्डा ने 14 राज्यों के नेताओं के साथ की बैठक, लोक सभा चुनाव की तैयारियों पर हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को नई दिल्ली में 14 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्षों, प्रदेश संगठन महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों के साथ मैराथन बैठक कर इन राज्यों में चुनावी तैयारियों को लेकर अहम चर्चा की।

नॉर्थ रीजन की इस बैठक में पार्टी द्वारा निर्धारित किए गए नॉर्थ रीजन के सभी 14 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, चंडीगढ़ और दमन दीव-दादरा नगर हवेली- के नेताओं ने शुक्रवार को दिन भर पार्टी की चुनावी तैयारियों और भविष्य की रणनीति को लेकर मैराथन चर्चा की।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर इन सभी 14 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में 2019 के लोक सभा चुनाव की तुलना में समाज के हर वर्ग में पार्टी का मत-प्रतिशत बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीतने की रणनीति बनाई गई। बैठक में सभी प्रदेशों को यह निर्देश दिया गया कि वो जल्द से जल्द सभी बूथों पर 11 से 20 लोगों की एक टीम बनाकर नियुक्त कर दें, सभी लोक सभा केंद्र आगामी दिनों के लिए नए-नए कार्यक्रमों की योजना बनाएं और इसके साथ-साथ सभी मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क स्थापित करने का प्रयास भी करें।

दरअसल, लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर माइक्रो स्तर तक जाकर मैनेजमेंट करने के लिए भाजपा ने एक मेगा प्लान तैयार किया है। इसके तहत पार्टी ने पहली बार पार्टी के कामकाज को सरल बनाने के लिए देशभर के सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को तीन सेक्टरों में बांट दिया है। इन सेक्टरों को - ईस्ट रीजन, नार्थ रीजन और साउथ रीजन का नाम दिया गया है।

ईस्ट रीजन में शामिल 12 राज्यों- बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय और त्रिपुरा- के नेताओं की एक बड़ी बैठक गुरुवार को गुवाहाटी में हो चुकी है। नॉर्थ रीजन में शामिल 14 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के नेताओं की बड़ी बैठक शुक्रवार को दिल्ली में हुई और साउथ रीजन में शामिल राज्यों की बैठक 8 जुलाई को हैदराबाद में होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 July 2023 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story