नीट शहरी छात्रों का पक्षधर है, इसे खत्म किया जाए : ओपीएस

नीट शहरी छात्रों का पक्षधर है, इसे खत्म किया जाए : ओपीएस
O Panneerselvam.(photo:Facebook)
ग्रामीण छात्रों के बीच एक बड़ी विसंगति पैदा कर रहा- पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम
डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम (ओपीएस) ने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) शहरी छात्रों का पक्ष लेती है और इसे खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा ने उन लोगों का पक्ष लिया, जिन्होंने सीबीएसई स्ट्रीम में अध्ययन किया था, इसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र मेडिकल कॉलेजों में शामिल होने से वंचित रह गए।
उन्होंने केंद्र से इस परीक्षा को रद्द करने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि यह परीक्षा मुख्य रूप से संपन्न छात्रों के लिए तैयार की गई परीक्षा है।

ओपीएस ने नीट टॉपर्स के साक्षात्कार का हवाला दिया, जिसने मीडियाकर्मियों को बताया था कि उसने कोचिंग कक्षाओं में भाग लिया था और राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) का पाठ्यक्रम परीक्षा को क्रैक करने के लिए पर्याप्त था। उन्होंने कहा कि एक को छोड़कर, सभी टॉपर्स ने नीट के लिए कोचिंग की थी, जो ग्रामीण छात्रों के लिए वहनीय नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के 75 प्रतिशत छात्र समुदाय ग्रामीण पृष्ठभूमि से हैं और राज्य सरकार के पाठ्यक्रम में पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह समृद्ध और शहरी पृष्ठभूमि के छात्रों और गरीब और हाशिए पर रहने वाले ग्रामीण छात्रों के बीच एक बड़ी विसंगति पैदा कर रहा है।

निष्कासित अन्नाद्रमुक नेता ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन से कहा कि उन्हें नीट को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह 2011 में कांग्रेस सरकार थी जिसने नीट की आधारशिला रखी और डीएमके उस सरकार का बहुत हिस्सा थी। ओपीएस ने कहा कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे. जयललिता ने नीट का पुरजोर विरोध किया था और कहा था कि अगर इसे लागू किया गया तो ग्रामीण पृष्ठभूमि के छात्रों को नुकसान होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jun 2023 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story