चाचा शरद पवार को भतीजे अजित पवार ने दिया मोदी कैबिनेट का ऑफर! उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने जूनियर पवार को लेकर ये क्या कह दिया?

चाचा शरद पवार को भतीजे अजित पवार ने दिया मोदी कैबिनेट का ऑफर! उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने जूनियर पवार को लेकर ये क्या कह दिया?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत हमेशा से करवट लेती रही है। हाल ही में एनसीपी नेता अजित पवार ने चाचा शरद पवार से गुप्त जगह पर मुलाकात की थी। जिसको लेकर सियासी गलियारों में काफी चर्चाएं हुई। खबरें ये भी थी कि अजित पवार ने शरद पवार को मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए न्योता दिया था। अब इसी मामले पर उद्धव गुट के शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जूनियर पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि, अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं है जो केंद्रीय मंत्रिमंडल में शरद पवार गुट के नेताओं को जगह देंदे।

सांसद संजय राउत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से खास बातचीत में कहा, "अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं हैं कि वह शरद पवार को ऑफर दे सकें। अजित पवार को पवार (शरद पवार) साहब ने बनाया है अजित पवार ने शरद पवार को नहीं बनाया। 60 वर्ष से भी जयादा समय पवार साहब ने संसदीय राजनीति में बिताया है और 4 बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं। उनका जो कद है वह बहुत बड़ा है।"

चाचा-भतीजे में खींचतान

हाल ही में अजित पवार ने चाचा शरद पवार से बगावत कर पार्टी के 40 विधायकों के साथ बीजेपी और शिंदे गुट की शिवसेना की सरकार में शामिल हो गए थे। जिस पर बीते दिन से ही खूब राजनीति हो रही है। अजित गुट और शरद गुट दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों वरिष्ठ नेता एनसीपी को लेकर लामबंद हैं। सीनियर पवार गुट के विधायाकों और सांसदों का कहना है कि, शरद पवार जहां हैं वहीं पार्टी है जबकि अजित पवार गुट के नेताओं का कहना है कि, जिस पक्ष में ज्यादा विधायक वहीं पार्टी का असली हकदार है। चाचा-भतीजे की लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंच गई है।

चाचा शरद पवार भतीजे की बात मानेंगे?

अजित पवार चाचा शरद को मनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि ताकि वो भी बीजेपी के साथ गठबंधन कर लें। लेकिन शरद पवार अपने फैसले पर अडिग है। शरद पवार को लेकर कहा जाता है कि, वो राजनीतिक के मझे हुए खिलाड़ी हैं उनको पता है कि कब क्या करना है। लेकिन जिस तरह भतीजे ने चाचा को केंद्रीय मंत्रिमंडल का ऑफर दिया है उसे शरद पवार स्वीकर करते हैं या ठुकरा देते हैं ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

Created On :   16 Aug 2023 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story