त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 259 उम्मीदवार मैदान में

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
विधानसभा चुनाव 2023 त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 259 उम्मीदवार मैदान में
हाईलाइट
  • 60 सदस्यीय विधानसभा

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में 29 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 259 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) गिट्टे किरणकुमार दिनकरराव ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

2018 के विधानसभा चुनाव में 24 महिलाओं सहित 297 उम्मीदवारों ने 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव लड़ा था। दिनकरराव ने बताया कि नामांकन वापसी के अंतिम दिन गुरुवार को विभिन्न दलों के 32 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस ले लिया।

सीईओ ने कहा कि 259 उम्मीदवारों में से सबसे अधिक 55 उम्मीदवारों को सत्तारूढ़ भाजपा ने खड़ा किया है, इसके बाद माकपा (43), टिपरा मोथा पार्टी (42), तृणमूल कांग्रेस (28) और कांग्रेस (13) का स्थान है। भले ही भाजपा ने अपने कनिष्ठ सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को पांच सीटें आवंटित की हैं, लेकिन आईपीएफटी ने छह उम्मीदवार खड़े किए हैं।

दक्षिणी त्रिपुरा के अम्पीनगर में भाजपा ने पाताल कन्या जमातिया को उम्मीदवार बनाया है, जबकि आईपीएफटी ने मौजूदा विधायक सिंधु चंद्र जमातिया को मैदान में उतारा है। 16 फरवरी को होने वाले चुनाव में कुल 58 निर्दलीय उम्मीदवार और विभिन्न छोटे दलों के 14 उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Feb 2023 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story