तीसरे चरण के पंचायत चुनावों में 12 बजे तक 45 प्रतिशत मतदान

45 percent voting till 12 noon in the third phase of panchayat elections
तीसरे चरण के पंचायत चुनावों में 12 बजे तक 45 प्रतिशत मतदान
ओडिशा तीसरे चरण के पंचायत चुनावों में 12 बजे तक 45 प्रतिशत मतदान
हाईलाइट
  • 171 जिला परिषदों के लिए मतदान

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में तीसरे चरण के पंचायत चुनावों में रविवार को 12 बजे तक औसतन 45 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यहां 171 जिला परिषदों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और एक बजे संपन्न हो गया।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव आर एन साहू ने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार जाजपुर जिले में कुछ मतदान केन्द्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर मतदान सुचारू तरीके से हुआ।

रिपोटरें के अनुसार जाजपुर जिले में तीन मीडियाकर्मियों पर कथित रूप से हमला किया गया था। यह घटना उस समय हुई जब जिले के बिंझारपुर प्रखंड के बचाला पंचायत में दो बूथों से मतपेटियों लूटे जाने को कवर करने जा रहे एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हाउस के पत्रकारों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।

साहू ने कहा कि आयोग को अभी तक इस घटना के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं मिली है और जिला कलेक्टर को मतदान पूरा होने के बाद इसकी विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा जाएगा। तीसरे चरण के मतदान में 171 जिला परिषद सीटों के लिए 679 उम्मीदवार मैदान में हैं।

निर्वाचन आयोग ने पहले ही उन 45 बूथों पर पुनर्मतदान कराने का फैसला किया है जहां पहले दो चरणों में व्यवधान हुआ था। पुनर्मतदान 23 फरवरी को सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराया जाएगा। पुलिस ने राज्य में पहले दो चरणों में हुए पंचायत चुनाव के दौरान मतदान बाधित करने के सिलसिले में अब तक जिले में 62 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Feb 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story