गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में हुए शामिल

8 Congress MLAs join BJP in Goa
गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में हुए शामिल
पणजी गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में हुए शामिल

डिजिटल डेस्क,  पणजी। गोवा में कांग्रेस को जोर का झटका लगा है। माइकल लोबो के नेतृत्व में आठ विधायकों का एक समूह बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गया। माइकल लोबो को कांग्रेस ने हाल ही में विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया था। इसके साथ ही 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या अब 28 हो गई है। सदन के 40 सदस्यों में कांग्रेस के 11 विधायक थे। जबकि बीजेपी के पास 20 विधायक थे, जो अब बढ़कर 28 हो गए हैं।

हालांकि बीजेपी के पास एमजीपी के दो विधायकों के अलावा तीन निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है। इसलिए, भगवा पार्टी की ताकत सदन में अब 33 हो गई है और कांग्रेस की संख्या घटकर तीन हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस -- ये आठ विधायक हैं जिन्होंने कांग्रस छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story