विधानसभा में अफरातफरी के एक दिन बाद नायडू ने विधायकों से मर्यादा बनाए रखने को कहा

A day after the turmoil in the Assembly, Naidu asked the MLAs to maintain decorum.
विधानसभा में अफरातफरी के एक दिन बाद नायडू ने विधायकों से मर्यादा बनाए रखने को कहा
महाराष्ट्र विधानसभा में अफरातफरी के एक दिन बाद नायडू ने विधायकों से मर्यादा बनाए रखने को कहा
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र विधानसभा में अफरातफरी के एक दिन बाद नायडू ने विधायकों से मर्यादा बनाए रखने को कहा

डिजिटल डेस्क, पणजी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा विधायकों की अराजकता के बीच महाराष्ट्र विधानसभा में अपना भाषण बीच में ही रोकने के लिए मजबूर किए जाने के एक दिन बाद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि इस तरह की घटनाओं से देश में लोकतंत्र से मोहभंग हो जाएगा। नायडू ने गोवा राजभवन में एक दरबार हॉल के उद्घाटन को संबोधित करते हुए कुछ राज्य विधानसभाओं और संसद में विधायी मर्यादा की कमी पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा, अगर ऐसी चीजें होती हैं तो लोगों का मोहभंग हो जाएगा। राज्यपाल एक संवैधानिक प्राधिकरण है, विधायिका एक निर्वाचित निकाय है। संसद एक सर्वोच्च स्थान है जहां कानून बनाए जाते हैं। हमें इन सभी संस्थानों का सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा, लोकतंत्र में, यदि आपको कुछ पसंद नहीं है तो आप संबोधन समाप्त होने के बाद आलोचना कर सकते हैं। यदि आपको बजट पसंद नहीं है तो आप लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी भी तरह से बजट की पूरी तरह से आलोचना कर सकते हैं। लोगों के जनादेश का सम्मान करने के लिए आपके पास धैर्य होना चाहिए। नायडू ने सभी दलों से हिंसा से बचने की अपील की। उपराष्ट्रपति ने निर्वाचित प्रतिनिधियों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि सार्वजनिक जीवन में गरिमा और नैतिकता को बनाए रखा जाए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 March 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story