आप ने एलजी पर लगाया 1400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, रात भर विधानसभा में धरना

AAP accuses LG of scam of Rs 1400 crore, dharna in assembly overnight
आप ने एलजी पर लगाया 1400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, रात भर विधानसभा में धरना
नई दिल्ली आप ने एलजी पर लगाया 1400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, रात भर विधानसभा में धरना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का अध्यक्ष रहते हुए 1400 करोड़ रूपयों के घोटाले का आरोप लगाया है। साथ ही इस कथित घोटाले की जांच की मांग भी की है। अपनी इस मांग को लेकर को आम आदमी पार्टी के विधायक रात भर दिल्ली विधानसभा में डेरा डालेंगे। आप के सभी विधायक सोमवार शाम 7 बजे महात्मा गांधी की प्रतिमा पर बैठना शुरू हो गए। विधायकों का कहना है कि वह पूरी रात विधानसभा में बिताएंगे।

आप के विधायक व प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक केंद्र सरकार निष्पक्ष जांच शुरू करने की हमारी मांग को स्वीकार नहीं कर लेती। भारद्वाज ने कहा कि खादी आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना द्वारा किए गए 1,400 करोड़ के बड़े घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी यह विरोध कर रही है। आप विधायकों ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर लगाए आरोपों की सीबीआई जांच की मांग के साथ सर्वसम्मति से दिल्ली विधानसभा में रात भर डेरा डालने का फैसला किया है।

पार्टी जांच के दौरान उन्हें दिल्ली उपराज्यपाल के पद से बर्खास्त करने की भी मांग कर रही है। आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, आप के सभी विधायक शाम 7 बजे महात्मा गांधी की प्रतिमा पर बैठे और पूरी रात विधानसभा में बिताएंगे। हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक केंद्र सरकार निष्पक्ष जांच शुरू करने की हमारी मांग को स्वीकार नहीं कर लेती।

सौरभ भारद्वाज ने कहा, विनय कुमार सक्सेना नोटबंदी के दौरान केवीआईसी के अध्यक्ष थे। अपने काले धन को सफेद करने के लिए उन्होंने केवीआईसी को मशीन में बदल दिया। केवीआईसी में घोटाले से खादी की छवि खराब होती है। महात्मा गांधी और खादी देश में पर्यायवाची हैं। केवीआईसी में घोटाले से खादी की छवि खराब होती है देश में महात्मा गांधी और खादी समानार्थी हैं, यह कृत्य उनकी छवि पर धब्बा है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा, विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान दिल्ली विधानसभा को कई बार स्थगित किया गया। आप विधायक मांग कर रहे हैं कि नोटबंदी के दौरान खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) में अवैध तरीके से काले धन को सफेद करने के मामले की केंद्र सरकार स्वतंत्र जांच कराए। उन्होंने कहा कि यह तय किया गया है कि सभी विधायक रात में विधानसभा में ही रुकेंगे। वे इस घोटाले को पूरे देश में लाने के लिए महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठेंगे। भारद्वाज ने कहा कि यह मामला राष्ट्रपिता और खादी से जुड़ा है। केवीआईसी में घोटाला हुआ है। शाम सात बजे सभी विधायक महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठे और पूरी रात विधानसभा में ही बिताएंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story