अलगाववाद के मुद्दे पर आप कुमार विश्वास को घेरने की तैयारी में

AAP is preparing to surround Kumar Vishwas on the issue of separatism
अलगाववाद के मुद्दे पर आप कुमार विश्वास को घेरने की तैयारी में
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 अलगाववाद के मुद्दे पर आप कुमार विश्वास को घेरने की तैयारी में

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पंजाब के बाद अब उत्तरप्रदेश में बाकी के 3 चरणों के चुनाव में अलगाववाद के मुद्दे पर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) कुमार विश्वास को घेरने की तैयारी में हैं। आम आदमी पार्टी के अनुसार आप के संस्थापक सदस्य रहे कवि कुमार विश्वास चाहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कितने ही आरोप लगा लें पर उनके खिलाफ अब तक कोई सबूत नहीं मिला है। वहीं केजरीवाल ने कहा अब बीजेपी को इस पूरे अरोप की जांच में कुमार विश्वास की मदद लेनी चाहिए।

दरअसल कवि कुमार विश्वास आप संयोजक पर लगातार ये आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक हैं। कुमार विश्वास ने कहा, एक दिन उन्होंने मुझे कहा था कि वे या तो मुख्यमंत्री (पंजाब के) बनेंगे या स्वतंत्र सूबे (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। हालांकि कुमार ने भी दावा किया कि उन्होंने दिल्ली के सीएम को अलगाववादियों का साथ न लेने की सलाह दी थी।

वहीं कुमार विश्वास के बाद कांग्रेस और बीजेपी भी इस मामले में केजरीवाल पर जमकर आरोप लगाए। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृह मंत्री को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी जिसके बाद गृह मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और वह व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि मामले को विस्तार से देखा जाए। पंजाब के सीएम ने आरोप लगाया था कि प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस आम आदमी पार्टी के संपर्क में है।

इसके बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कुमार पर मामले को स्पष्ट करने का दवाब बनाने का फैसला किया है। इसी सिलसिले में सोमवार को आप संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने यूपी के लखनऊ में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, बीजेपी ने सारी एजेंसियों के छापे पड़वाए, लेकिन उनको कुछ नहीं मिला। मेरे पूछने पर उन्होंने कहा कि गाजि़याबाद में कोई कवि है जिसने बताया कि अरविंद केजरीवाल आतंकवादी है। पीएम मोदी सारी एजेंसियों हटाइए और उस कवि को रखिए। वह बताएंगे कि कौन आतंकवादी है।

केजरीवाल ने कहा, आतंकवादी दो तरह के होते हैं। एक वो होता है जो जनता को डराता है और एक वो आतंकवादी होता है जो भ्रष्टाचारियों को डराता है। केजरीवाल वो आतंकवादी है जो भ्रष्टाचारियों को डराता है। शोले फिल्म में डॉयलाग है, जब 100-100 मील तक बच्चा भ्रष्टाचार करता है तो मां कहती है सोजा नहीं तो केजरीवाल आ जाएगा। केजरीवाल ने बीते दिनों खुद को स्वीट आतंकवादी भी बताया था। उन्होंने कहा था, मैं दुनिया का पहला ऐसा आतंकवादी हूं जो लोगों के लिए स्कूल बनवाता है, अस्पताल बनवाता है, बिजली ठीक करता है।

गौरतलब है कि पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने यूपी मिशन के तहत अगले चार दिनों तक यूपी में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे और समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे। इस दौरान केजरीवाल सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर में भी प्रचार करने के लिए उतरने वाले हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Feb 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story