संगरूर की हार के बाद आप का लोकसभा में अब कोई सदस्य नहीं

AAP no longer has any member in Lok Sabha after Sangrurs defeat
संगरूर की हार के बाद आप का लोकसभा में अब कोई सदस्य नहीं
पंजाब संगरूर की हार के बाद आप का लोकसभा में अब कोई सदस्य नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पंजाब के संगरूर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में हारने के बाद अब लोकसभा में उसका कोई सदस्य नहीं है।आप के संगरूर जिले के प्रभारी गुरमेल सिंह ने यह सीट शिरोमणि अकाली दल-अमृतसर के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान से 5,800 से अधिक मतों के अंतर से गंवा दी।

सिमरनजीत मान आखिरी बार 1999 में इसी सीट से चुने गए थे।मार्च विधानसभा चुनाव में विधायक के रूप में चुने जाने और मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान के इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव हुआ था। उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव दोनों में संगरूर से जीत हासिल की थी।

विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत के बाद यह मुकाबला आप के लिए आत्मविश्वास की पहली परीक्षा थी।इस सीट पर कुल 16 प्रत्याशी मैदान में थे। कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी, भाजपा के केवल ढिल्लों और अकाली दल की कमलदीप कौर ने क्रमश: तीसरा, चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jun 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story