BJP शासित MCD में ढाई हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, प्रदर्शन कर रहे AAP नेताओं को हिरासत में लेने के बाद छोड़ा

BJP शासित MCD में ढाई हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, प्रदर्शन कर रहे AAP नेताओं को हिरासत में लेने के बाद छोड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा और आतिशी समेत अन्य नेताओं को दिल्ली पुलिस ने रविवार सुबह हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ भी दिया गया। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम में ढाई हजार करोड़ रुपए से अधिक का घोटाला हुआ है। पार्टी इसकी सीबीआई जांच करवाने की मांग कर रही है। अपनी इस मांग को लेकर आप गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर प्रदर्शन करना चाहती थी। 

इसके लिए उन्होंने दिल्ली पुलिस से इजाजत भी मांगी थी। राघव चड्ढा ने प्रदर्शन की इजाजत के लिए लिखे अपने पत्र में कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा पार्षदों को ऐसा ही धरना देने की इजाजत पुलिस ने दी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास के बाहर यह धरना अभी भी चल रहा है। इसी प्रकार के धरने पर हम केंद्रीय गृहमंत्री के आवास के बाहर बैठना चाहते हैं। वहीं विधायक आतिशी ने दिल्ली के उपराज्यपाल के आवास के बाहर धरना देने की अनुमति मांगी थी। हालांकि उन्हें कोरोना संक्रमण का हवाला देकर प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी गई।

राघव चड्ढा ने रविवार सुबह हिरासत में लिए जाने पर कहा, "बीजेपी शासित एमसीडी ने दिल्ली के इतिहास का सबसे बड़ा 2500 करोड़ रुपये का घोटाला किया। हमने गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा तो उन्होंने मुझे मेरे आवास से ही गिरफ्तार कर लिया है। अमित शाह जी, आप अपनी पुलिस के दम पर अपनी पार्टी का भ्रष्टाचार क्यों दबाना चाहते हैं। AAP ने दिल्ली पुलिस पर विधायक आतिशी से उचित व्यवहार नहीं करने का आरोप भी लगाया। AAP का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने आतिशी को घसीटा और उन्हें गिरफ्तार किया।

आम आदमी पार्टी के मुताबिक भाजपा ने एमसीडी को भगवान भरोसे छोड़ा हुआ है। मेयर धरना देने में व्यस्त हैं और नार्थ, साउथ और ईस्ट एमसीडी में पिछले 15 दिनों से एक भी कमिश्नर मौजूद नहीं है। आप का कहना है कि ऐसे हालात में सवाल उठता है कि एमसीडी की जिम्मेदारियां कौन निभा रहा है। एमसीडी का बजट कौन बना रहा है। नए टैक्स कौन लगा रहा है। आतिशी ने कहा, नार्थ एमसीडी कहती है कि हमारे पास डॉक्टर्स, नर्सेज, सफाई कर्मचारी की सैलरी देने का पैसा नहीं है। पिछले साल तक नार्थ एमसीडी के बजट में उन्हें साउथ एमसीडी से ढाई हजार करोड़ रुपए लेने थे, लेकिन इस साल के बजट में वो जीरो हो गया। वो ढाई हजार करोड़ किस की जेब में गया है।

Created On :   13 Dec 2020 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story