एसीसी ने विभिन्न मंत्रालयों में वरिष्ठ स्तर की नौकरशाही में फेरबदल को मंजूरी दी

ACC approves reshuffle of senior level bureaucracy in various ministries
एसीसी ने विभिन्न मंत्रालयों में वरिष्ठ स्तर की नौकरशाही में फेरबदल को मंजूरी दी
नई दिल्ली एसीसी ने विभिन्न मंत्रालयों में वरिष्ठ स्तर की नौकरशाही में फेरबदल को मंजूरी दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने शनिवार को विभिन्न मंत्रालयों में कई वरिष्ठ नौकरशाहों के तबादले किए। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग की विशेष सचिव सुमिता डावरा को उसी विभाग में रसद का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है।

वाणिज्य विभाग के तहत भारत व्यापार संवर्धन संगठन के कार्यकारी निदेशक विभु नायर को विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। कपड़ा मंत्रालय के विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) शांतमनु अब उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार होंगे। कपड़ा मंत्रालय में विकास आयुक्त (हथकरघा) संजय रस्तोगी को रसायन और उर्वरक मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।

श्रीराम तरणीकांति इस समय अंतर-राज्य परिषद सचिवालय के अतिरिक्त सचिव हैं, उन्हें गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। इसी में संवर्ग में खिलाड़ी राम मीणा को ग्रामीण विकास मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार तथा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के संयुक्त सचिव महमूद अहमद को मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है।

इसी तरह राजेश अग्रवाल को वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में वाणिज्य विभाग का अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। रोहित कंसाई, जो इस समय कैडर में हैं, उन्हें कपड़ा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव टी. नटराजन को रक्षा मंत्रालय में रक्षा उत्पादन विभाग का अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। ये सभी आईएएस अधिकारी हैं।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने आईडीएएस अधिकारी दीप्ति मोहिल चावला की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है, जो इस समय रक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं, और उसी विभाग में अतिरिक्त सचिव हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Nov 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story