कर्नाटक के बाद राजस्थान में बजरंग दल पर नूरा कुश्ती, गहलोत सरकार के मंत्री ने आरएसएस और बीजेपी को सुनाई खरी खोटी

After Karnataka, Noora wrestles on Bajrang Dal in Rajasthan
कर्नाटक के बाद राजस्थान में बजरंग दल पर नूरा कुश्ती, गहलोत सरकार के मंत्री ने आरएसएस और बीजेपी को सुनाई खरी खोटी
बजरंग दल पर छिड़ी जंग कर्नाटक के बाद राजस्थान में बजरंग दल पर नूरा कुश्ती, गहलोत सरकार के मंत्री ने आरएसएस और बीजेपी को सुनाई खरी खोटी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। कर्नाटक से बजरंग दल पर बैन करने का फैसला करने वाली कांग्रेस अब राजस्थान में भी ऐसा कुछ कर सकती है। बता दें कि, कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने कल यानी 2 मई को अपना संकल्प पत्र जारी किया। जिसमें कहा कि, अगर वो सत्ता में आते ही तो सबसे पहले वो बजरंग दल को बैन करेगी जिससे प्रदेश में शांति बहाल होगी। इस संकल्प पत्र के जारी होने के बाद से ही कर्नाटक समेत देश की राजनीति में इसे लेकर चर्चा तेज हो गई है।

दरअसल, कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में भी इसे लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और सरकार में मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने बजरंग दल को आड़े हाथों लेते हुए कहा " साल 1948 में जब महात्मा गांधी को नाथूराम गोडसे ने गोली मारी थी तो तत्कालीन गृहमंत्री सरकार वल्लभभाई पटेल ने उस समय आरएसएस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया था। आज जिस तरह से संघ और बजरंग दल आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को शामिल करके अपराध करवाती है लोगों का मॉब लिंचिंग करवाती है। ये तमाम लोग धर्म के नाम पर लोगों के साथ मारपीट करते हैं, हत्या कराने की साजिश करते हैं। इस बात का विरोध कांग्रेस ने किया है।"  

मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने क्या कहा?

मेघवाल ने आगे कहा कि, जैसे ही कांग्रेस की सरकार कर्नाटक  में बनेगी, ऐसे संगठन पर बैन लगेगा। आप जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी गलत प्रचार करती है। दुख होता है कि इस देश के प्रधानमंत्री बोल रहे हैं कि बजरंगबली पर ताला लगा रहे हैं। पहले राम जी पर ताला लगा दिया था। मैं आपसे एक विनती करता हूं अगर हमें प्रजातंत्र को मजबूत रखना है, तो संविधान को मजबूत रखना पड़ेगा।'

आरएसएस और बीजेपी पर जमकर बरसे 

मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कर्नाटक और राजस्थान कोई अलग-अलग नहीं है। अगर पार्टी वहां कोई फैसला लेगी तो यहां भी लागू होगा। मेघवाल ने कहा कि, कर्नाटक में बजरंग दल बैन होगा तो राजस्थान में भी इस पर कार्रवाई की जाएगी। ये लोग जय श्री राम का नाम लेकर बड़े-बड़े कांड करते हैं। कांग्रेस पार्टी इन्हें छूट नहीं देगी। मंत्री मेघवाल ने आगे कहा कि बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाती है। संविधान को ताक पर रखकर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है। मंत्री मेघवाल बीजेपी और आरएसएस पर बरसते हुए आगे कहते हैं कि, तमाम संवैधानिक संस्थाओं पर भाजपा ने संघ के लोगों को बैठा रखा है इसलिए हर मुद्दे को घुमा-फिराकर गलत रूप से जनता के सामने प्रसारित किए जाते हैं।

हिंदू विरोधी है कांग्रेस- भाजपा 

राजस्थान के मंत्री के इस बयान पर अब राजनीतिक होने की पूरी-पूरी संभावना जताई जा रही है। बता दें कि, जब से कांग्रेस ने ये वादा कर्नाटक के जनता के सामने किया है तब से ही बीजेपी के तमाम नेता हमलावर है और कांग्रेस को हिंदू विरोधी बता रहे हैं। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि, आने वाले दिन में बजरंग दल पर और सियासत गरमाने के आसार हैं। जिस पर कांग्रेस भी दो-दो हाथ करने के मूड में है।


 

Created On :   3 May 2023 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story