पूर्वोत्तर में अग्निपथ भर्ती रैलियां शुरू

Agneepath recruitment rallies begin in Northeast
पूर्वोत्तर में अग्निपथ भर्ती रैलियां शुरू
अग्निपथ भर्ती पूर्वोत्तर में अग्निपथ भर्ती रैलियां शुरू
हाईलाइट
  • पूर्वोत्तर में अग्निपथ भर्ती रैलियां शुरू

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी/कोहिमा। केंद्र की अग्निपथ योजना के तहत पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती के लिए बहुप्रतीक्षित रैलियां बुधवार को असम और नागालैंड में शुरू हुईं।रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए एस वालिया ने कहा कि सात पूर्वोत्तर राज्यों के 1.2 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भर्ती रैलियों में अग्निवीर के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों में दस रैलियां की जाएंगी। एक अन्य रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमित शुक्ला ने कहा कि पुरुष उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैलियां बुधवार को मरियानी (असम) और रंगपहाड़ (नागालैंड) में शुरू हुईं। उन्होंने कहा कि पूर्वी असम के नौ जिलों और नागालैंड के सभी जिलों के उम्मीदवार अगले कुछ दिनों में भर्ती के लिए उपस्थित होंगे। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, उन्हें रैली में शामिल होने के लिए विशिष्ट तिथियां आवंटित की गई हैं।

दोनों रैलियों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, लेफ्टिनेंट कर्नल शुक्ला ने कहा, इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए सेना, राज्य और जिला अधिकारियों ने हाथ मिलाया है, जो पूर्वोत्तर क्षेत्र के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार प्रदान करेगा।

अधिकारी ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को विभिन्न धोखाधड़ी और दलालों द्वारा किए गए झूठे वादों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। पूरी भर्ती प्रक्रिया स्वचालित है और कोई भी व्यक्ति किसी भी उम्मीदवार के परिणाम को प्रभावित नहीं कर सकता है। उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शेष राज्यों और पूर्वोत्तर क्षेत्र के जिलों के लिए बाद के महीनों में रैलियों की योजना बनाई गई है।सात पूर्वोत्तर राज्यों के सैन्य पुलिस कोर के लिए महिला अग्निवीर के लिए पंजीकरण 9 अगस्त से 7 सितंबर तक आयोजित किया गया।

केंद्र द्वारा 14 जून को घोषित अग्निपथ योजना में सशस्त्र बलों में साढ़े 17 से 23 वर्ष की आयु के युवाओं को 4 साल के लिए भर्ती करने का प्रावधान है।योजना की घोषणा के तुरंत बाद कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story