असम, मणिपुर में पुलिस की नौकरियों में अग्निवीर को मिलेगी विशेष वरीयता

Agniveer will get special preference in police jobs in Assam, Manipur
असम, मणिपुर में पुलिस की नौकरियों में अग्निवीर को मिलेगी विशेष वरीयता
असम राजनीति असम, मणिपुर में पुलिस की नौकरियों में अग्निवीर को मिलेगी विशेष वरीयता

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। पूर्वोत्तर के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बुधवार को सशस्त्र बलों में युवाओं की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना शुरू करने के लिए केंद्र सरकार की सराहना की। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को युवाओं को सशस्त्र बलों में सेवा देने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना को मंजूरी दी थी। योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों को अग्निवीर के रूप में बलों में शामिल किया जाएगा।

अग्निपथ मॉडल के तहत छह महीने के प्रशिक्षण सहित चार साल के लिए सेना, वायुसेना और नौसेना में अधिकारी रैंक (पीबीओआर) से नीचे के कर्मियों की भर्ती की जाएगी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मणिपुर के उनके समकक्ष एन. बीरेन सिंह ने बुधवार को घोषणा की कि चार साल तक बलों की सेवा करने के बाद राज्य पुलिस की नौकरियों में अग्निवीर को विशेष वरीयता दी जाएगी।

सरमा ने ट्वीट किया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए एक महत्वपूर्ण योजना अग्निपथ की घोषणा की है। सशस्त्र बलों में 4 साल की सेवा के बाद लौटने वाले अग्निवीर को असम पुलिस भर्ती में विशेष वरीयता दी जाएगी। नई योजना की सराहना करते हुए मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, एक ऐसा कदम, जो हमारे सशस्त्र बलों को और अधिक युवा बना देगा, अग्निपथ योजना युवाओं के लिए देश के प्रमुख सशस्त्र बलों में अग्निवीर के रूप में शामिल होने के लिए दरवाजे खोल देगी।

उन्होंने कहा, अग्निपथ योजना में चार साल काम कर लौटने वाले अग्निवीरों को राज्य पुलिस/एमआर/आईआरबी भर्ती में वरीयता दी जाएगी। अरुणाचल प्रदेश मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया, इस साल 46,000 अग्निशामकों की भर्ती की जाएगी और इसके लिए भर्ती रैलियां 90 दिनों में शुरू होंगी। यह योजना यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन की गई है कि हमारे सशस्त्र बलों के पास भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए विविध प्रोफाइल के युवा हों। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने भी अग्निपथ योजना की सराहना की है और प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jun 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story