यूपी चुनाव: एआईएमआईएम ने प्रयागराज से अतीक अहमद की पत्नी को मैदान में उतारा

January 18th, 2022

हाईलाइट

  • वर्तमान में इस सीट का प्रतिनिधित्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह कर रहे हैं।

डिजटल डेस्क, प्रयागराज । प्रयागराज की इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को मैदान में उतारा है। यह सीट कभी अतीक का गढ़ मानी जाती थी।

हालांकि पार्टी द्वारा उनकी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन एआईएमआईएम के संभागीय प्रवक्ता अफसर महमूद ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह इलाहाबाद पश्चिम से पार्टी की उम्मीदवार होंगी।

अतीक ने 1989, 1991 और 1993 में एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में और 1996 में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में इलाहाबाद पश्चिम से कई बार विधानसभा चुनाव जीते थे, जबकि 2002 में उन्होंने अपना दल के टिकट पर सीट हासिल की थी। वर्तमान में इस सीट का प्रतिनिधित्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह कर रहे हैं।

अतीक की पत्नी कुछ महीने पहले एआईएमआईएम में शामिल हुई थीं और उस समय पार्टी नेताओं ने कहा था कि अतीक और उनके परिजन पांच विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं।

अतीक अपने परिजनों और सहयोगियों के साथ एआईएमआईएम में शामिल हुए थे, जिसकी घोषणा उनकी पत्नी शाइस्ता ने कुछ महीने पहले प्रयागराज में हुई एक जनसभा में की थी। उन्होंने पूर्व सांसद द्वारा भेजे गए एक भावनात्मक पत्र को भी पढ़ा था जिसमें उन्होंने पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर अपना विश्वास जताया था। अतीक अहमद इस समय गुजरात की जेल में बंद है।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...