कानपुर से शुरू हुई सपा की विजय यात्रा: रथयात्रा लेकर निकले अखिलेश ने बीजेपी कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा दोनों के रास्ते हैं एक 

October 12th, 2021

हाईलाइट

  • परंपरा निभाते अखिलेश की रथयात्रा

डिजिटल डेस्क, कानपुर। नए साल के शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते उत्तरप्रदेश में नेताओं की यात्राओं, सभाओं के साथ रथ यात्राओं का आगाज हो चुका है। इस कड़ी में समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने मंगलवार से  विजय यात्रा का आगाज किया। कानपुर को रथयात्रा के लिए चुने जाने पर अखिलेश ने कहा कि नेताजी ने भी एक समय इसी शहर से रथ यात्रा की शुरुआत की थी। उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। पूर्व सीएम अखिलेश की इस यात्रा को चुनाव के प्रचार के तौर पर देखा जा रहा है। रथ यात्रा के दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने यूपी की राजनीति में प्रियंका गांधी की सक्रियता पर कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों के एक ही रास्ते हैं। दोनों में कोई अंतर नहीं हैं। 

पिता की परंपरा निभाते अखिलेश

कानपुर से रथयात्रा की शुरूआत करने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि नेताजी ने भी उस दौर में रथ यात्रा की शुरूआत यहीं से की थी। उसी परंपरा को हम निभा रहे हैं। इस शहर में समाजवादियों ने खूब विकास किया है। बड़े बडे औद्योगिक शहर है। हमारी सरकार बनते ही शहर में और अधिक विकास किया जाएगा जिससे रोजगार के नए अवसर मिल सकें।  

योगी सरकार पर बरसे अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर हमलावर होकर कहा है कि योगी के राज में कानून को कुचला जा रहा है, किसानों को कुचला जा रहा है, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बीजेपी के खिलाफ जनता में आक्रोश साफ दिखाई दे रहा है। जनता इस बार योगी सरकार को उखाड़ फेंक देगी।

रथ पर किसकी तस्वीर?

मर्सिडीज बस को रथ का रूप दिया गया है। जिसके एक ओर अखिलेश यादव के पोस्टर है वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पोस्टर लगे हुए है। रथ पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान की तस्वीर भी है।