सभी निर्वाचित नेता नगा मुद्दे को हल करने के इच्छुक हैं

All elected leaders are willing to resolve the Naga issue: CM Neiphiu Rio
सभी निर्वाचित नेता नगा मुद्दे को हल करने के इच्छुक हैं
सीएम नेफ्यू रियो सभी निर्वाचित नेता नगा मुद्दे को हल करने के इच्छुक हैं
हाईलाइट
  • सभी निर्वाचित नेता नगा मुद्दे को हल करने के इच्छुक हैं : सीएम नेफ्यू रियो

डिजिटल डेस्क, कोहिमा। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने सोमवार को कहा कि राज्य के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि नगा राजनीतिक मुद्दे के समाधान के लिए एक साथ आए हैं। मुख्यमंत्री ने नागालैंड सिविल सचिवालय प्लाजा में तिरंगा फहराने के बाद सभी संबंधित पक्षों से अपील की कि नगा राजनीतिक मुद्दे के तत्काल समाधान के लिए लोगों की आवाज सुनी जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में सशस्त्र बल (विशेष शक्ति) अधिनियम को हटा लिया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही और अधिक क्षेत्र अफस्पा के दायरे से बाहर आएंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए सूचना प्रबंधन प्रणाली (पीआईएमएस) को और मजबूत किया गया है और सभी कर्मचारियों के लिए पीआईएमएस डेटा पर आधारित ई-पे बिल पेश किया गया है।

मुख्यमंत्री के अनुसार, नगालैंड विधानसभा सचिवालय ई-विधान पहल के तहत कागज रहित विधानसभा कार्यवाही को संचालित करने वाला देश का पहला राज्य होगा और यह जल्द ही कार्यात्मक होगा।

पड़ोसी राज्यों के साथ लंबे समय से चले आ रहे सीमा विवाद को हल करने की इच्छा पर प्रकाश डालते हुए, रियो ने कहा कि नागालैंड राज्य विधानसभा ने अंतर-राज्य सीमा मुद्दे की जांच करने और सीमा मुद्दों के सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए कैबिनेट चयन समिति का गठन किया था।

उन्होंने जोर देकर कहा कि आर्थिक मोर्चे पर नागालैंड को बहुत तेजी से और व्यापक रूप से विकसित होने की जरूरत है। साथ ही निजी उद्यम द्वारा संचालित अपने युवाओं के लिए अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने की जरूरत है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story