नगर निगम में नियुक्ति में गड़बड़ी का आरोप, भाजपा, कांग्रेस ने तिरुवनंतपुरम की मेयर का मांगा इस्तीफा

नगर निगम में नियुक्ति में गड़बड़ी का आरोप, भाजपा, कांग्रेस ने तिरुवनंतपुरम की मेयर का मांगा इस्तीफा
तिरुवनंतपुरम नगर निगम में नियुक्ति में गड़बड़ी का आरोप, भाजपा, कांग्रेस ने तिरुवनंतपुरम की मेयर का मांगा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। तिरुवनंतपुरम निगम की मेयर आर्य राजेंद्रन के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन किया।

सोमवार की तरह, भाजपा पार्षद ने मगंलवार सुबह भी राजेंद्रन के कार्यालय के सामने उनके इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि उन्होंने कथित तौर पर पार्टी के जिला सचिव को एक पत्र लिखा था जिसमें नगर निगम में 295 अस्थायी पदों पर पार्टी के सदस्यों की नियुक्ति के लिए प्राथमिकता सूची की मांग की थी।

हालांकि, बाद में राजेंद्रन द्वारा इस तरह के पत्र लिखने से साफ इनकार करने के बाद, क्राइम ब्रांच पुलिस ने इस मामले की जांच करने का फैसला किया।

राजेंद्रन के सरकारी वाहन को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। पुलिस के हस्तक्षेप करने के बाद वह अपने कार्यालय जा पायी।

उन्हें दूसरे रास्ते से उनके कार्यालय ले जाया गया और जब भाजपा पार्षदों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने हंगामा शुरु कर दिया।

निगम के वरिष्ठतम पार्षद और महापौर के कार्यालय के सामने बैठे भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक कुमार ने कहा कि यह शर्म की बात है कि वह इस तरह के भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि जब तक वह इस्तीफा नहीं देते, उनका विरोध जारी रहेगा।

जांच दल सावधानी से आगे बढ़ रहा है। संदेह जताया जा रहा है कि पूरा पत्र विवाद राज्य की राजधानी जिले में माकपा में गुटबाजी का परिणाम है और किसी भी विस्तृत जांच का मतलब है, पार्टी के कुछ शीर्ष जिला स्तर के नेता मुश्किल में पड़ सकते हैं।

मेयर ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई पत्र नहीं लिखा है, कभी पुलिस से शिकायत नहीं की, बल्कि विजयन से मुलाकात की और उन्हें जानकारी दी। बाद में विजयन ने राज्य के पुलिस प्रमुख से जांच के लिए कहा।

अब सभी की निगाहें केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर हैं, और वर्तमान में एक विस्तृत ज्ञापन पर विचार कर रहे हैं, जिस पर भाजपा पार्षदों द्वारा निगम में सामने आए विभिन्न भ्रष्टाचारों पर हस्ताक्षर किए गए थे।

खान ने भाजपा पार्षदों को आश्वासन दिया है कि वह उनके ज्ञापन का विचार करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story